UPSC EPFO Exam: संघ लोक सेवा आयोग ने ईओ/ एओ परीक्षा की स्थगित,जल्द जारी होगी नई तारीख

UPSC EPFO Exam संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission UPSC) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में ईओ / एओ (EO / AO) पदों के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा टाल दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 01:10 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 05:09 PM (IST)
UPSC EPFO Exam: संघ लोक सेवा आयोग ने ईओ/ एओ परीक्षा की स्थगित,जल्द जारी होगी नई तारीख
UPSC EPFO Exam: संघ लोक सेवा आयोग ने ईओ/ एओ परीक्षा की स्थगित,जल्द जारी होगी नई तारीख

UPSC EPFO Exam: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में ईओ / एओ (EO / AO) पदों के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा टाल दी है। यह परीक्षा 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित होने वाली थी लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है। आयोग ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक 04 अक्टूबर, 2020 को ईपीएफओ के ईओ/एओ पदों के लिए निर्धारित भर्ती परीक्षा को अगली सूचना तक स्थगित किया जाता है। परीक्षा के लिए नई तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी। ऐसे में परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ पर विजिट करते रहें।

आयोग ने हाल ही में परीक्षाओं का संशोधित कैलेंडर जारी किया है। इसके तहत सिविल सर्विस की प्रारंभिक और मुख्य परीक्षाओं की तारीख भी जारी कर दी गई है। कैलेंडर के मुताबिक, साल 2020 के लिए यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 4 अक्टूबर और भारतीय वन सेवा (IFS) प्रारंभिक परीक्षा, 2020 को किया जाएगा। इसके अलावा 6 सितंबर 2020 को एनडीए और एनए परीक्षा (1) 2020 और 16 अक्टूबर को भारतीय आर्थिक सेवा (IES) और भारतीय सांख्यिकी सेवा (ISS) परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं 8 अगस्त को कंबाइंड जियो साइंटिस्ट (मुख्य) परीक्षा 2020 और 9 अगस्त को इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा 2020 का आयोजन किया जाएगा। वहीं 22 अक्टूबर को संयुक्त चिकित्सा सेवा (CMS) परीक्षा 2020 और 20 दिसंबर को सेंट्रल आर्म्ड पुलिस बल (अंसिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा 2020 का आयोजन होगा।

बता दें कि पहले यह परीक्षाएं मई और जून में आयोजित होनी थी लेकिन देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से परीक्षाएं टाल दी गई थीं। इसके तहत आयोग ने हाल ही में संशोधित कैलेंडर जारी किया है। उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी