UPSC CMS Exam 2021: कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज एग्जाम के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

UPSC CMS Exam 2021 आवेदन की आखिरी तारीख समाप्त होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल upsconline.nic.in पर जाकर जल्द अप्लाई कर देना चाहिए। वहीं नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 06:29 PM (IST)
UPSC CMS Exam 2021: कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज एग्जाम के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई
यूपीएससी के ऑफिशियल पोर्टल पर 7 जुलाई से जारी है आवेदन

UPSC CMS Exam 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज एग्जाम (CMS 2021) के लिए 7 जुलाई, 2021 को अधिसूचना जारी की थी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। आवेदन करने की लास्ट डेट 27 जुलाई, 2021 है। ऐसे में, आवेदन की आखिरी तारीख समाप्त होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल, upsconline.nic.in पर जाकर जल्द अप्लाई कर देना चाहिए। वहीं, नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर विजिट करना होगा।

बता दें कि परीक्षा केंद्रों का आवंटन, 'पहले आवेदन-पहले आवंटन' के आधार पर किया जाना है और केंद्र की निर्धारित सीटें भर जाने के बाद, इसे रोक दिया जाएगा। ऑफिशियल पोर्टल पर उपलब्ध नोटिस के अनुसार, चेन्नई, दिल्ली, दिसपुर, कोलकाता और नागपुर को छोड़ कर प्रत्येक केंद्र में आवंटित उम्मीदवारों की संख्या सीमित होगी। इसे ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को अपनी पसंद का केंद्र सेलेक्ट करने के लिए जल्दी आवेदन करना चाहिए। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को योग्यता मानदंड और आवेदन से संबंधित दिशानिर्देशों को ठीक प्रकार से चेक कर लेना चाहिए।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपीएससी के ऑफिशियल पोर्टल, upsconline.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संघ लोक सेवा आयोग की विभिन्न परीक्षाओं के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां दो भागों में रजिस्ट्रेशन के लिए अलग-अलग लिंक उपलब्ध कराया गया है। इन लिंक के माध्यम से आप रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

21 नवंबर को होनी है परीक्षा

कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज परीक्षा का आयोजन 21 नवंबर, 2021 को किया जाना है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 838 रिक्त पदों को भरा जाना है। डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी