UPSC CISF Interview Schedule 2020: यूपीएससी सीआईएसएफ इंटरव्यू शेड्यूल जारी, 25 से 28 अक्टूबर तक होगी परीक्षा

UPSC CISF Interview Schedule 2020 यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 25 से 28 अक्टूबर तक होने वाले यह साक्षात्कार दो पालियों में आयोजित किया जाएंगे। इसके अनुसार पहली पाली सुबह 9 बजे से शुरू होगी और दूसरी पाली प्रत्येक दिन दोपहर 1 बजे से शुरू होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:06 AM (IST)
UPSC CISF Interview Schedule 2020: यूपीएससी सीआईएसएफ इंटरव्यू शेड्यूल जारी, 25 से 28 अक्टूबर तक होगी परीक्षा
UPSC CISF Interview Schedule 2020: यूपीएससी सीआईएसएफ इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

UPSC CISF Interview Schedule 2020: यूपीएससी सीआईएसएफ इंटरव्यू शेड्यूल जारी कर दिया गया है। साक्षात्कार 25, 26, 27 और 28 अक्टूबर, 2021 को आयोजित किया जाएगा। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने सेंट्रल इंड्रस्टियल सिक्योरिटी फोर्स एसी (एक्सई) एलडीसी परीक्षा, 2020 के लिए (Central Industrial Security Force, CISF AC Exe LDC Examination, 2020) साक्षात्कार शेड्यूल upsc.gov.in पर रिलीज कर दिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर टाइमटेबल से संबंधित नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 25 से 28 अक्टूबर तक होने वाले यह साक्षात्कार दो पालियों में आयोजित किया जाएंगे। इसके अनुसार, पहली पाली सुबह 9 बजे से शुरू होगी और दूसरी पाली प्रत्येक दिन दोपहर 1 बजे से शुरू होगी। उम्मीदवारों को साक्षात्कार तिथि पर संघ लोक सेवा आयोग, धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली 110069 पर पहुंचना होगा। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पीईटी / पीएसटी और एमएसटी में मेडिकल रूप फिट उम्मीदवारों के साथ-साथ RME में से मेडिकली फिट उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण के लिए ई-समन पत्र जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे। अभ्यर्थी इन्हें डाउनलोड आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने सभी संलग्नकों के साथ अपना ई-समन पत्र डाउनलोड करें और उसका एक प्रिंटआउट लें। इसके अलावा इंटरव्यू में उपस्थित होने के लिए ई-समन पत्र में दिए गए निर्देशों का पालन करें। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं। यूपीएससी ने इसके अलावा, सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। आयोग ने यह एडमिट कार्ड भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए हैं। प्रीलिम्स एग्जाम फॉर्म के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी