UPSC CAPF 2019 Interview Call Letter: बचे हुए उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर upsconline.nic.in पर जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड

UPSC CAPF 2019 Interview Call Letter कॉल लेटर (e-Summon Letter) डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर संघ लोक सेवा आयोग की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-सम्मन लिंक पर क्लिक करें।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 11:29 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 11:29 AM (IST)
UPSC CAPF 2019 Interview Call Letter: बचे हुए उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर upsconline.nic.in  पर जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड
रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग कर डाउनलोड कर सकते हैं कॉल लेटर

UPSC CAPF 2019 Interview Call Letter: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा 2019 के तहत चयनित किए गए शेष उम्मीदवारों के लिए व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार का कॉल लेटर (e-Summon Letter) जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त की है, वे अपना कॉल लेटर आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, upsconline.nic.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं। कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार को अपना सात डिजिट रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से डाउनलोड करें कॉल लेटर

कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, upsconline.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर संघ लोक सेवा आयोग की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-सम्मन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां e-Summon लिंक के नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपना सात डिजिट रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा दर्ज कर Next पर क्लिक करें। अब आपका कॉल लेटर स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार इसे चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें व हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि शेष उम्मीदवारों के लिए UPSC CAPF साक्षात्कार का आयोजन धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली स्थित यूपीएससी कार्यालय में 16 से 25 नवंबर, 2020 तक किया जाना है। इस संबंध में यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर 20 अक्टूबर को एक अधिसूचना जारी की गई थी। अधिसूचना के मुताबिक, साक्षात्कार दो शिफ्ट में आयोजित होगी। पहले शिफ्ट में सुबह 9 बजे से और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 1 बजे से आयोजन किया जाना है। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर के अनुसार तारीख और समय की जांच कर सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पूर्व 589 उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम जारी किया गया था। पहले चरण में 589 उम्मीदवारों के लिए 2 नवंबर, 2020 से साक्षात्कार आयोजित किया जाना है, जबकि शेष उम्मीदवारों के लिए 16 नवंबर से 25 नवंबर तक साक्षात्कार आयोजित होगा।

chat bot
आपका साथी