UPPSC PCS Exam 2021 Postponed: पीसीएस समेत ये परीक्षाएं हुईं स्थगित, चेक करें ऑफिशियल नोटिस

यूपीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं नोटिस

UPPSC PCS Exam 2021 Postponed इन परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय कोविड-19 के संकट को देखते हुए लिया गया है। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस संबंध में नोटिस चेक कर सकते हैं। नोटिस में कहा गया है कि इन परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी।

Nandini DubeyWed, 12 May 2021 05:23 PM (IST)

UPPSC PCS Exam 2021 Postponed: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने जून, 2021 में आयोजित की जाने वाली प्रमुख भर्ती परीक्षाओं के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। जिसके अनुसार, उत्तर प्रदेश सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 (UP PCS prelims Exam 2021) सहित अन्य अन्य दो परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यूपीपीएससी ने पीसीएस परीक्षा के अलावा, सहायक वन संरक्षक / क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2021 और राजकीय इंटर कॉलेज लेक्चरर प्रारंभिक परीक्षा 2020 को भी स्थगित किया है।

इन परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय कोविड-19 महामारी के संकट को देखते हुए लिया गया है। यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जाकर इस संबंध में नोटिस चेक कर सकते हैं। नोटिस में कहा गया है कि इन परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

बता दें कि यूपीपीएससी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 13 जून, 2021 को किया जाना था। परीक्षा राज्य के 23 जिलों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों में दो शिफ्टों में आयोजित की जानी थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए लगभग 7 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 फरवरी, 2021 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 मार्च, 2021 थी। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाना है।

वहीं, सहायक वन संरक्षक / क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2021 का आयोजन भी 13 जून से किया जाना था। इसकी तिथि की घोषणा अप्रैल माह के अंत में की गई थी। इसके अलावा, राजकीय इंटर कॉलेज लेक्चरर प्रारंभिक परीक्षा 20 जून को आयोजित होने वाली थी। हालांकि, परीक्षाएं स्थगित होने के बाद, उम्मीदवारों को नई तिथियों के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि, आयोग ने फिलहाल यह जानकारी नहीं दी है कि ये परीक्षाएं अब कब आयोजित की जाएंगी।

 

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.