UP Vidhan Sabha Prelims Answer Key 2021: प्रारंभिक परीक्षा का 'आंसर की' जारी, इस दिन तक करें ऑब्जेक्शन

UP Vidhan Sabha Prelims Answer Key 2021 उम्मीदवार 27 जनवरी को शाम 7 बजे तक आंसर की पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए ऑब्जेक्शन लिंक पर क्लिक करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 03:09 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 03:09 PM (IST)
UP Vidhan Sabha Prelims Answer Key 2021: प्रारंभिक परीक्षा का 'आंसर की' जारी, इस दिन तक करें ऑब्जेक्शन
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है 'आंसर की' लिंक

UP Vidhan Sabha Prelims Answer Key 2021: उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने ग्रुप- बी व ग्रुप- सी के अंतर्गत 87 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का 'आंसर की' जारी कर दिया है। आंसर की रिक्रूटमेंट पोर्टल, uplegisassemblyrecruitment.in पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपने शिफ्ट और सेट के अनुसार आंसर की चेक कर सकते हैं। 

इन स्टेप से चेक करें आंसर की

प्रारंभिक परीक्षा का आंसर की चेक करने के लिए, कैंडिडेट्स रिक्रूटमेंट पोर्टल, uplegisassemblyrecruitment.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर संबंधित परीक्षा के लिए उपलब्ध आंसर की लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां शिफ्ट के अनुसार सेट वाइज आंसर की उपलब्ध है। उम्मीदवार अपने संबंधित सेट पर क्लिक करके आंसर की चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि उम्मीदवार 27 जनवरी को शाम 7 बजे तक आंसर की पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए ऑब्जेक्शन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद रोल नंबर, मोबाइल नंबर ईमेल आईडी दर्ज कर शिफ्ट, सेट नंबर, क्वेश्चन नंबर सेलेक्ट कर सबमिट करना होगा। 

बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिए कुल रिक्तियों की संख्या के 20 गुने उम्मीदवारों का चयन किए जाने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में हाल ही में आधिकारिक वेबसाइट पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई थी। गौरतलब है कि सम्पादक, प्रतिवेदक, समीक्षा अधिकारी, अपर निजी सचिव, सहायक समीक्षा अधिकारी समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए 24 जनवरी, 2021 को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। विधानसभा सचिवालय में समूह ख और समूह ग के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 7 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

chat bot
आपका साथी