UP JEECUP Counselling 2021: पहले राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट लिस्ट jeecup.nic.in पर जारी, इन स्टेप से करें चेक

UP JEECUP Counselling 2021 फर्स्ट राउंड के लिए सीट आवंटन सूची आज 16 सितंबर को उपलब्ध करा दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है वे आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर अलॉटमेंट लिस्ट चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:49 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:05 PM (IST)
UP JEECUP Counselling 2021: पहले राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट लिस्ट jeecup.nic.in पर जारी, इन स्टेप से करें चेक
रोल नंबर और पासवर्ड के माध्यम से चेक कर सकेंगे सीट आवंटन लिस्ट

UP JEECUP Counselling 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) ने पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 का परिणाम 13 सितंबर को घोषित किया था।प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया 14 सितंबर से जारी है। आज, 17 सितंबर को पहले राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सीट आवंटन सूची चेक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।

ऐसे चेक कर सकेंगे सीट आवंटन लिस्ट

पहले राउंड की सीट अलॉटमेंट लिस्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, jeecup.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अलॉटमेंट लिस्ट फॉर राउंड 1 लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन किया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपना रोल नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन भर कर लॉगइन करें। अब पहले राउंड की सीट आवंटन सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी। उम्मीदवार इसे चेक करें और भविष्य के संदर्भ में डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि कुल 9 चरणों में काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जानी है। दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 18 सितंबर से 19 सितंबर, 2021 तक किया जाएगा। राउंड 2 सीट अलॉटमेंट लिस्ट 20 सितंबर को जारी की जाएगी। आधिकारिक वेबसाइट पर सभी चरणों की काउंसलिंग के लिए डिटेल शेड्यूल उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ही, प्रत्येक राउंड के लिए निर्देश भी जारी किए गए हैं। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि कंप्यूटर आधारित जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (पॉलिटेक्निक) का आयोजन 31 अगस्त से 4 सितंबर, 2021 तक किया गया था। प्रत्येक दिन तीन शिफ्टों में परीक्षा संचालित की गई थी। प्रोविजनल आंसर की 6 सितंबर को जारी हुई थी। वहीं, फाइनल आंसर की के आधार पर परीक्षा के नतीजे 13 सितंबर को घोषित किए गए थे।

chat bot
आपका साथी