UP Board 10th, 12th Result 2021: यह है यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर रिजल्ट में देरी का कारण, 31 जुलाई तक संभावना कम

UP Board 10th 12th Result 2021 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद अधिनियम में बिना परीक्षा यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी किये जाने का प्रावधान नहीं है ऐसे में यूपी सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में शासनादेश जारी होने का इंतजार यूपीएमएसपी द्वारा किया जा रहा है।

Rishi SonwalWed, 28 Jul 2021 08:35 AM (IST)
यूपी बोर्ड द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ की अनुमति का इंतजार किया जा रहा है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP Board 10th, 12th Result 2021: सुप्रीम कोर्ट द्वारा 31 जुलाई तक कक्षा 10 और कक्षा 12 के नतीजों की घोषणा करने के आदेश के मद्देनजर यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट 2021 की घोषणा में हो रही देरी के चलते स्टूडेंट्स और पैरेंट्स में असमंजस की स्थिति बन रही है। दूसरी तरफ, प्राप्त जानकारी के अनुसार, महामारी के चलते रद्द की गयी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के बाद रिजल्ट वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति से तैयार किये जा चुके हैं। हालांकि, यूपी बोर्ड रिजल्ट 2021 की घोषणा में यूपी सीएम की अनुमति का इंतजार किया जा रहा है क्योंकि इस बार बिना परीक्षा के ही नतीजे घोषित होने हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद अधिनियम में बिना परीक्षा यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी किये जाने का प्रावधान नहीं है, ऐसे में यूपी सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में शासनादेश जारी होने का इंतजार यूपीएमएसपी द्वारा किया जा रहा है।

क्या 31 जुलाई तक घोषित होंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2021?

ऐसे में जबकि यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2021 की घोषणा करने के लिए यूपीएमएसपी द्वारा राज्य सरकार के शासनादेश जारी होने का इंतजार किया जा रहा है तो प्रश्न उठता है कि क्या सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट की घोषणा 31 जुलाई 2021 तक हो पाएगी? इस सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ की अनुमति का इंतजार किया जा रहा है, ऐसे में 31 जुलाई तक रिजल्ट जारी होने की संभावना कम ही है। सीएम से अनुमति मिलने के बाद भी बोर्ड को रिजल्ट जारी करने की तैयारियों में कुछ समय लग सकता है। ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि यूपी बोर्ड रिजल्ट 2021 की घोषणा अगस्त के पहले सप्ताह में ही हो पाए। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि यूपीएमएसपी द्वारा यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2021 डेट की घोषणा 31 जुलाई तक कर दी जाए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.