UKSSSC Assistant Accountant Answer Key 2020: लिखित परीक्षा का 'आंसर की' sssc.uk.gov.in पर जारी, करें चेक

UKSSSC Assistant Accountant Answer Key 2020 लिखित परीक्षा का आंसर की चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध आंसर की फॉर ऑल एग्जाम एंड ऑनलाइन ऑब्जेक्शन लिंक पर क्लिक करें।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:15 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:15 PM (IST)
UKSSSC Assistant Accountant Answer Key 2020: लिखित परीक्षा का 'आंसर की' sssc.uk.gov.in पर जारी, करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है आंसर की और ऑनलाइन ऑब्जेक्शन लिंक

UKSSSC Assistant Accountant Answer Key 2020: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने जीबी पंत यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों के लिए लिखित परीक्षा का 'आंसर की' जारी कर दिया है। आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में हिस्सा था, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं। वहीं, किसी उत्तर में गलती पाए जाने पर आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

इन स्टेप से चेक करें आंसर की

लिखित परीक्षा का आंसर की चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध आंसर की फॉर ऑल एग्जाम एंड ऑनलाइन ऑब्जेक्शन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां 29/11/2020 को आयोजित लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजियां के लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। इस पेज पर लिखित परीक्षा के लिए आंसर की उपलब्ध है। उम्मीदवार इसे चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध ऑब्जेक्शन लिंक के माध्यम से आंसर पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को लिंक पर क्लिक करके कैंडिडेट लॉगइन में जाना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने रोल नंबर और नाम का उपयोग कर लॉगइन करके ऑनलाइन ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवारों को यहां ध्यान देना होगा कि वे लॉगइन करने के बाद एक बार में केवल एक प्रश्न के लिए आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। किसी अन्य प्रश्न पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए, उन्हें फिर से लॉगइन करना होगा।   

गौरतलब है कि यूकेएसएसएससी असिस्टेंट अकाउंटेंट परीक्षा का आयोजन 29 नवंबर, 2020 (रविवार) को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक शिफ्ट में किया गया था। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जीबी पंत यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी में 58 असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों को भरने के लिए 31 अक्टूबर, 2019 से 15 दिसंबर, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था।

chat bot
आपका साथी