UKPSC RO ARO Exam 2021: 23 मई को होने वाली उत्तराखण्ड समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा स्थगित

UKPSC RO ARO Exam 2021 उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने उत्तराखण्ड सचिवालय / उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अंतर्गत समीक्षा अधिकारी (लेखा) / सहायक समीक्षा अधिकारी (लेखा) परीक्षा को स्थगित कर दिया है। आयोग ने बुधवार 5 मई 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर नोटिस जारी किया।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:42 AM (IST)
UKPSC RO ARO Exam 2021: 23 मई को होने वाली उत्तराखण्ड समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा स्थगित
उत्तराखण्ड आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा 2021 को कोविड-19 महामारी के चलते अगले आदेश तक के लिए स्थगित किया गया।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UKPSC RO ARO Exam 2021: उत्तराखण्ड आरओ/एआरओ एग्जाम 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने उत्तराखण्ड सचिवालय / उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अंतर्गत समीक्षा अधिकारी (लेखा) / सहायक समीक्षा अधिकारी (लेखा) परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यूके आरओ/एआरओ एग्जाम 2021 स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस आयोग ने बुधवार, 5 मई 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, ukpsc.gov.in पर जारी किया। यूकेपीएससी के नोटिस के अनुसार, 23 मई को प्रस्तावित उत्तराखण्ड आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा 2021 को कोविड-19 महामारी के चलते अगले आदेश तक के लिए स्थगित किया जाता है।

यहां देखें यूके आरओ/एआरओ एग्जाम 2021 स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस

नई तारीख की घोषित नहीं, देखते रहें दैनिक समाचार पत्र और आयोग की वेबसाइट

हालांकि, उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने आरओ/एआरओ एग्जाम 2021 के नई या संभावित परीक्षा तिथि को लेकर फिलहाल कोई घोषणा नहीं की है और इसके लिए उम्मीदवारों से दैनिक समाचार पत्र देखते रहने की अपील की है। आयोग के नोटिस के अनुसार, “प्रश्नगत प्रारंभिक (वस्तुनिष्ठ प्रकार) परीक्षा की आगामी तिथि की सूचना दैनिक समाचार पत्रों एवं आयोग की वेबसाइट के माध्यम से पृथक से प्रसारित की जाएगी।”

बता दें कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) द्वारा उत्तराखण्ड सचिवालय / उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अंतर्गत 19 समीक्षा अधिकारी (लेखा) / सहायक समीक्षा अधिकारी (लेखा) पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं.A-1/E-1/DR/2020-21) 5 मार्च 2021 को जारी किया गया था। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च तक चली थी। वहीं, निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 23 मई को किया जाना था, जिसे 5 मई को नोटिस जारी करते हुए आयोग ने स्थगित करने की घोषणा की।

यूके आरओ/एआरओ प्रिलिम्स एग्जाम 2021 में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रकृति के कुल 150 प्रश्न पूछे जाने हैं। ये प्रश्न जनरल स्टडीज, जनरल इंटेलीजेंस और जनरल हिंदी विषयों से होंगे। प्रारंभिक परीक्षा के लिए 150 अंक निर्धारित हैं। प्रिलिम्स में सफल घोषित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी