UKPSC APO Recruitment 2021: सहायक अभियोजन अधिकारी के 63 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, करें अप्लाई

UKPSC APO Recruitment 2021 यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर 3 अगस्त 2021 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 23 अगस्त 2021 है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:50 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:50 PM (IST)
UKPSC APO Recruitment 2021: सहायक अभियोजन अधिकारी के 63 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक

UKPSC APO Recruitment 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने सहायक अभियोजन अधिकारी (APO) परीक्षा 2021 के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर 3 अगस्त, 2021 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 23 अगस्त, 2021 है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 63 रिक्त पदों को भरा जाना है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

सहायक अभियोजन अधिकारी पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि में स्नातक की डिग्री प्राप्त की हो। इसके अलावा, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2021 के अनुसार की जाएगी। योग्यता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। इसके बाद, चयनित उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार का आयोजन होगा। परीक्षा पैटर्न की जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवारों को सबसे पहले यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ukpsc.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, एग्जाम/रिक्रूटमेंट सेक्शन में एंटर करना होगा। अब संबंधित परीक्षा के सम्बन्ध में विज्ञप्ति, विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए टैब पर लाया जाएगा। यहां विज्ञप्ति, विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन का अलग-अलग लिंक उपलब्ध कराया गया है। ऑनलाइन आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि आवेदन करने से पहले, वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों को ठीक प्रकार से चेक कर लें। वेबसाइट पर आवेदन से संबंधित डिटेल इंस्ट्रक्शन उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी