UGC NET December 2018: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UGC Net 2018 Admit Card, यूजीसी नेट परीक्षा 2018 का एडमिट कार्ड आज जारी कर दिया है। ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Arti YadavEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 12:33 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 11:21 AM (IST)
UGC NET December 2018: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
UGC NET December 2018: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दिसंबर में होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा 2018 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एनटीए द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यूजीसी नेट की परीक्षा 18, 19, 21 और 22 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा 2 शिफ्ट में सुबह 9:30 से दोपहर 1:00 बजे और फिर दोपहर 2:30 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा एक दिन में नहीं बल्कि पांच दिन में खत्म होगी। पहली बार देशभर में परीक्षा ऑनलाइन ली जा रही है। परीक्षा को कंडक्ट नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) करवा रही है। परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे, बल्कि एनटीए की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। किसी विद्यार्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत पेश आ रही है तो एनटीए से संपर्क कर सकते हैं। एनटीए की वेबसाइट पर फोन नंबर अंकित किए गए हैं। एजेंसी ने वेबसाइट पर साफ लिखा है कि किसी भी परीक्षार्थी को डाक के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड डमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं। वेबसाइट पर दिए गए Net Admit Card 2018 के लिंक पर क्लिक करें। मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा। अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं, भविष्य के लिए आप एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी