top menutop menutop menu

TN 10th Hall Ticket 2020: जारी हुए SSLC परीक्षा के लिए हॉल टिकट, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

TN 10th Hall Ticket 2020: तमिलनाडु डायरेक्टरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन (Tamil Nadu Directorate of Government Examination, TNDGE) आज यानी कि 4 जून को एसएसएलसी परीक्षा (SSLC Exam 2020) के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट dge.tn.gov.in पर जाकर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

TN 10th Hall Ticket 2020 डाउनलोड के लिए डायरेक्ट लिंक

बता दें कि तमिलनाडु में एसएसएलसी (SSLC) की परीक्षाएं 15 जून से शुरू हो रही हैं और 25 जून के बीच आयोजित की जाएंगी। इस साल 10वीं की परीक्षा में 9 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं 10वीं के अलावा 11 वीं और 12 वीं की परीक्षाओं की बात करें तो इन्हें भी रीशेड्यूल किया गया है। यह परीक्षाएं 16 और 18 जून से शुरू होगी।

हालांकि इसके पहले राज्य के शिक्षा मंत्री केए सेनगोटायन ने ऐलान किया था कि यह परीक्षाएं इसके पहले 1 जून से 12 जून, 2020 तक आयोजित की जाएंगी। लेकिन अब इन्हें आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह परीक्षाएं 15 जून से 25 जून के बीच होंगी। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से छात्रों की सुरक्षा के लिए सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। इसके मुताबिक परीक्षा केंद्रों की संख्या 3,800 से बढ़ाकर 12,000 कर दी है। सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए एक कमरे में केवल 10 छात्रों को बैठने की अनुमति दी जाएगी। 

बता दें कि मार्च में देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे। इसकी वजह से तमाम राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं भी अटक गईं थींं लेकिन अब जैसे-जैसे लॉकडाउन में छूट दी जा रही है, जिंदगी पटरी पर आने लगी है।  

 TN Public Exam 2020:ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://www.dge.tn.gov.in/ पर जाएं

- यहां होमपेज पर दिख रहे हॉल टिकट पर क्लिक करें

- अब स्क्रीन पर एक नया पेज दिखने लगेगा

- आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें

- सबमिट विकल्प पर क्लिक करें

-आपका हॉल टिकट स्क्रीन पर दिखाई देगा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.