SSC GD Constable Admit Card: इन उम्मीदवारों को नहीं जारी होंगे SSC GD कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

SSC GD Constable Admit Card 2021 आयोग द्वारा सोमवार 25 अक्टूबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार विभिन्न कारणों से जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र को निरस्त किया गया है उनके परीक्षा में बैठने के लिए किसी भी अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:15 AM (IST)
SSC GD Constable Admit Card: इन उम्मीदवारों को नहीं जारी होंगे SSC GD कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड
जानें वे कारण जिनके चलते नहीं जारी होंगे SSC GD Constable Admit Card 2021

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSC GD Constable Admit Card 2021: यदि आपने एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है और एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हंस तो यह खबर आपके लिए है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने विभिन्न बलों में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन के कुल 25271 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किये जाने को लेकर नोटिस जारी किया है। आयोग द्वारा सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, विभिन्न कारणों से जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र को निरस्त किया गया है उनके परीक्षा में बैठने के लिए किसी भी अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन कारणों से नहीं जारी होंगे SSC GD Constable Admit Card 2021

एसएससी ने अपने नोटिस उन सभी कारणों के विवरण दिये हैं, जिनके चलते कुछ उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने नहीं दिया जाएगा, यानि इन उम्मीदवारों को SSC GD कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2021 जारी नहीं किये जाएंगे। सभी कारण निम्नलिखित हैं:-

जिन उम्मीदवारों ने आवेदन करते समय अपनी फोटो के नीचे तस्वीर लेने की तिथि वाली फोटो अपलोड नहीं की है या तस्वीर लेने की तिथि निर्धारित तिथि के अनुसार नहीं है या अमान्य तिथि अंकित की है। ऐसे उम्मीदवार जिनके आवेदन पत्र अधूरा है।

हालांकि, आयोग ने ऐसे सभी उम्मीदवारों को एक और मौके देने का विकल्प रखा है जिनके आवेदन उपरोक्त दोनो कारणों के अतिरिक्त यदि किसी अन्य कारण से निरस्त किया गया है। आयोग के नोटिस के अनुसार यदि किसी उम्मीदवारों को लगता है कि उसका आवेदन परीक्षा विज्ञप्ति के अनुसार भरा गया है तो ऐसे उम्मीदवार आयोग द्वारा मांगे गये अपने विवरणों को ईमेल के माध्यम से भेजकर आयोग से सम्पर्क कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपनी पंजीकरण संख्या, उम्मीदवार का नाम, जन्म-तिथि, उम्मीदवार के द्वारा चुने गये पहले परीक्षा शहर का नाम और आवेदन अस्वीकार होने का कारण ईमेल करना होगा।

यह भी पढ़ें - SSC GD Constable Exam 2021: कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए जानें अपना अप्लीकेशन स्टेटस, 25271 पदों के लिए 16 नवंबर से होना है एग्जाम

chat bot
आपका साथी