SSC CPO 2019 Paper 2 Exam: एसएससी एसआई व एएसआई पेपर 2 की परीक्षा स्थगित, पढ़े पूरी जानकारी

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं नोटिस

SSC CPO 2019 Paper 2 देश भर में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी गई है।

Rishi SonwalFri, 23 Apr 2021 10:58 AM (IST)

SSC CPO 2019 Paper 2 Exam: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ (CAPFs) में सब इंस्पेक्टर और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2019 के तहत पेपर 2 की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है। सूचना के अनुसार, 8 मई 2021 को आयोजित की जाने वाली एसआई व एएसआई पेपर 2 परीक्षा को टाल दिया गया है। उम्मीदवार, वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं। 

देश भर में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी गई है। बता दें कि इससे पहले भी इस परीक्षा को स्थगित किया जा चुका है। इससे पूर्व, इस परीक्षा का आयोजन 26 मार्च, 2021 को किया जाना था। लेकिन, कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने के कारण परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाकर 8 मई, 2021 निर्धारित किया गया था।     

एसएससी एसआई और एएसआई पेपर 1 परीक्षा 2019 का आयोजन 11 दिसंबर से 13 दिसंबर, 2019 तक किया गया था। इसके नतीजे 14 फरवरी, 2020 को घोषित किए गए थे। पेपर 1 में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षा (PST) / शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए आमंत्रित किया गया था। शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन 23 नवंबर, 2020 से 8 दिसंबर, 2020 तक किया गया था।

गौरतलब है कि एसएससी एसआई एएसआई शारीरिक परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को पेपर 2 की परीक्षा में शामिल होना है। नवीनतम सूचना के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर रखना चाहिए। इस भर्ती के तहत कुल 1564 रिक्त पदों को भरा जाना है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.