SSC CHSL Admit Card 2021: CHSL टियर I एग्जाम आज से, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

SSC CHSL Admit Card 2021 कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड हॉयर सेकेंड्री लेवल एग्जामिनिशेन टियर I परीक्षा (SSC Combined Higher Secondary Level examination for Tier I) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। आयोग ने एडमिट कार्ड सभी रीजन के लिए जारी किए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 02:10 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:32 AM (IST)
SSC CHSL Admit Card 2021: CHSL टियर I एग्जाम आज से, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
SSC CHSL Admit Card 2021: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission)

SSC CHSL Admit Card 2021: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड हॉयर सेकेंड्री लेवल एग्जामिनिशेन टियर I परीक्षा (SSC Combined Higher Secondary Level examination for Tier I) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। आयोग ने एडमिट कार्ड सभी रीजन के लिए जारी किए हैं। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार एससएसी की क्षेत्रीय आधिकारिक साइट पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

SSC CHSL: एसएससी CHSL एडमिट कार्ड ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

एसएससी CHSL एडमिट कार्ड 2020 को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आयोग की क्षेत्रीय एसएससी की आधिकारिक साइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध SSC CHSL एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। यहां लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। इसके बाद आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रख लें। 

SSC कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन टियर I की परीक्षा 12 अप्रैल से 27 अप्रैल, 2021 तक देश भर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के माध्यम से लोअर डिवीजन र्क्लक, पोस्टल असिस्टेंट, शार्टिंग असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आयोग ने पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के लिए सीएचएसएल परीक्षा को अप्रैल में स्थगित कर दिया है। पश्चिम बंगाल में परीक्षा केंद्रों के लिए चुने गए उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 21 और 22 मई को आयोजित की जाएगी। टियर I परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, जनरल इंटेलिजेंस, मात्रात्मक योग्यता और सामान्य जागरूकता से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। पेपर अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सेट किया जाएगा। टियर I परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को टीयर II परीक्षा में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा। टियर II का परीक्षा तिथि और अन्य विवरण टियर I परिणाम घोषित होने के रिलीज किया जाएगा।वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी