SSC CHSL Admit Card 2019: एसएससी सीएचएसएल स्किल टेस्ट हॉल टिकट जारी, 3 नवंबर को होगी परीक्षा

SSC CHSL Admit Card 2019 स्किल टेस्ट में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल से कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं जो उम्मीदवारों को जानना बेहद आवश्यक है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:15 PM (IST)
SSC CHSL Admit Card 2019: एसएससी सीएचएसएल स्किल टेस्ट हॉल टिकट जारी, 3 नवंबर को होगी परीक्षा
SSC CHSL Admit Card 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10+2)

SSC CHSL Admit Card 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10+2) लेवल

(Combined Higher Secondary (10+2) Level Examination, CHSL, 2019) के स्किल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एसएससी द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर, लोअर डिवीजन क्लर्क / जूनियर सचिवालय सहायक, पोस्ट असिस्टेंट पद के लिए प्रवेश पत्र जारी किया गया है। आयोग ने 3 नवंबर, 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट-ssc-cr.org पर जारी किए हैं। स्किल टेस्ट में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल से कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं, जो उम्मीदवारों को जानना बेहद आवश्यक है।

ये है जरूरी दिशा-निर्देश 

टाइपिंग टेस्ट के लिए अंग्रेजी में लगभग 1750 की और हिंदी में 1500 शब्दों का एक मास्टर टेक्स्ट पैसेज दिया जाएगा और उम्मीदवारों को समान संख्या में शब्द टाइप करने होंगे। हिंदी टाइपिंग टेस्ट के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट कीबोर्ड लेआउट को हिंदी इनस्क्रिप्ट, हिंदी कृतिदेव, हिंदी रेमिंगटन गेल और हिंदी रेमिंगटन सीबीआई के रूप में चुनना होगा। वहीं अंग्रेजी टाइपिंग टेस्ट का विकल्प चुनने वालों को अंग्रेजी (यूएस) का चयन करना होगा।

SSC CHSL Admit Card 2019: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-ssc-cr.org पर जाना होगा। इसके बाद अब स्किल टेस्ट 2019 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। नोटिफिकेशन में कहा गया है, "स्टेटस / डाउनलोड कॉल लेटर फॉर कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम-2019 स्किल टेस्ट 03/11/2021 को आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनी क्रेंडेशियल्स के साथ लॉग इन करना होगा।ऑनलाइन आवेदक अपने पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार, जो अपना रोल नंबर जानते हैं, वे अपने रोल नंबर और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी