SSC CGL CHSL 2018 Skill Test: CGL और CHSL स्किल टेस्ट से जुड़ी ये जरूरी सूचना जारी, ssc.nic.in पर करें चेक

SSC CGL CHSL 2018 Skill Test उम्मीदवारों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर टाइपिंग टेस्ट से संबंधित एक वीडियो भी उपलब्ध कराया गया है। वेबसाइट पर अपलोड किए गए डेमो वीडियो की सहायता से उम्मीदवार स्किल टेस्ट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 03:43 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 03:49 PM (IST)
SSC CGL CHSL 2018 Skill Test: CGL और CHSL स्किल टेस्ट से जुड़ी ये जरूरी सूचना जारी, ssc.nic.in पर करें चेक
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं नोटिस

SSC CGL CHSL 2018 Skill Test: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की सीएचएसएल (10+2) परीक्षा 2018 के तहत स्किल टेस्ट 26 नवंबर को और सीजीएल परीक्षा 2018 के तहत स्किल टेस्ट 18 व 19 दिसंबर 2020 को आयोजित किया जाना है। अब आयोग द्वारा स्किल टेस्ट से संबंधित महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों को एसएससी सीजीएल परीक्षा 2018 और एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2018 के तहत स्किल टेस्ट में हिस्सा लेना है, वे एसएससी द्वारा जारी महत्वपूर्ण सूचना को आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि टाइपिंग टेस्ट के बाद, उम्मीदवार टाइप्ड टेक्स्ट का प्रिंट आउट नहीं निकाल सकते हैं। वहीं, इंग्लिश टाइपिंग/डेस्ट (English Typing Test/DEST) के उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के लिए इंग्लिश ऑप्शन (यूनाइटेड स्टेट्स) का चुनाव करने का निर्देश दिया गया है। उम्मीदवारों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर टाइपिंग टेस्ट से संबंधित एक वीडियो भी उपलब्ध कराया गया है। वेबसाइट पर अपलोड किए गए डेमो वीडियो की सहायता से उम्मीदवार स्किल टेस्ट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इन स्टेप से देखें वीडियो

उम्मीदवार, सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध कैंडिडेट्स कॉर्नर में जाकर नीचे दिए गए CHSL, CGL 2018 Skill Test के लिंक पर क्लिक करें। अब डिजिटल असेसमेंट टाइपिंग टेस्ट से संबंधित वीडियो ओपन हो जाएगी। बता दें कि हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषाओँ में वीडियो उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी