CLAT Exam 2020 Verdict: कोविड पॉजिटिव उम्मीदवारों को CLAT 2020 में शामिल होने की अनुमति देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, सिर्फ एक उम्मीदवार को मिली स्वीकृति

CLAT Exam 2020 Verdict शीर्ष अदालत ने 1 आवेदक को जिसने कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवारों को अलग केंद्र में बैठने के लिए अनुमति की मांग करते हुए याचिका दायर की थी उसे अपवाद के तौर पर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:03 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 01:24 PM (IST)
CLAT Exam 2020 Verdict: कोविड पॉजिटिव उम्मीदवारों को CLAT 2020 में शामिल होने की अनुमति देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, सिर्फ एक उम्मीदवार को मिली स्वीकृति
सुप्रीम कोर्ट ने COVID-19 पॉजिटिव उम्मीदवारों को CLAT 2020 के लिए उपस्थित होने की अनुमति देने से इनकार किया।

CLAT Exam 2020 Verdict: सुप्रीम कोर्ट ने आज एक तत्काल याचिका पर सुनवाई करते हुए COVID -19 पॉजिटिव उम्मीदवारों को CLAT 2020 के लिए उपस्थित होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। हालांकि, शीर्ष अदालत ने 1 आवेदक को जिसने कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवारों को अलग केंद्र में बैठने के लिए अनुमति की मांग करते हुए याचिका दायर की थी, उसे अपवाद के तौर पर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी है। जबकि, कुल मिलाकर भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने CLAT 2020 के उन उम्मीदवारों को अनुमति देने से इंकार कर दिया है जो कोरोनवायरस से संक्रमित हैं।

आज तत्काल याचिका पर सुनवाई के दौरान, जिसे सीएलएटी 2020 की परीक्षा शुरू होने से कुछ समय पहले दायर किया गया था, कोर्ट ने कहा कि चर्चा करने और ब्लैंकेट ऑर्डर पारित करने के लिए समय बहुत कम था। इसलिए, सिर्फ याचिकाकर्ता को अपवाद के तौर पर एक अलग कमरे में बैठ कर परीक्षा देने की अनुमति दी गई है। उम्मीदवार को कोर्ट के आदेश की कॉपी परीक्षा केंद्र में ले जानी होगी और उम्मीदवार को अलग कमरे में बैठ कर परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि CLAT 2020 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in पर संशोधित दिशानिर्देश जारी किए गए थे। जिसके अनुसार, जिन स्टूडेंट्स की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव है, उन्हें CLAT 2020 के लिए उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी गई थी। वैसे उम्मीदवार, जो कोरोना पॉजिटिव हैं और चिकित्सीय निगरानी में हैं, या आइसोलेशन में हैं, उन्हें 28 सितंबर को आयोजित होने वाली CLAT 2020 परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसे लेकर ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें कंसोर्टियम द्वारा रखी गई SOP को चुनौती दी गई थी।

बता दें कि CLAT 2020 का आयोजन आज, यानी 28 सितंबर को दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक एक शिफ्ट में किया जाना है। उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के समय से 1 घंटा पूर्व केंद्र पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी