SBI Pharmacist Admit Card 2021: एसबीआई ने फार्मासिस्ट ऑनलाइन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया, टेस्ट 23 मई को

SBI Pharmacist Admit Card 2021 जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई फार्मासिस्ट भर्ती 2021 के लिए आवेदन किया है वे अपना एसबीआई फार्मासिस्ट एग्जाम एडमिट कार्ड 2021 बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:53 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:54 PM (IST)
SBI Pharmacist Admit Card 2021: एसबीआई ने फार्मासिस्ट ऑनलाइन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया, टेस्ट 23 मई को
उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख, यानि 23 मई तक डाउनलोड कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SBI Pharmacist Admit Card 2021: एसबीआई फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा 2021 की तैयारी में जुटे और एसबीआई फार्मासिस्ट एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड का इंतजार रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने क्लैरिकल कैडर में फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत ऑनलाइऩ लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई फार्मासिस्ट भर्ती 2021 के लिए आवेदन किया है, वे अपना एसबीआई फार्मासिस्ट एग्जाम एडमिट कार्ड 2021 बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा क्लैरिकल कैडर में फार्मासिस्ट के 67 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया हाल ही में 13 अप्रैल को शुरू की गयी थी जो कि 3 मई 2021 तक चली थी।

ऐसे करें एसबीआई फार्मासिस्ट एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड

एसबीआई फार्मासिस्ट एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाना होगा, जहां फार्मासिस्ट भर्ती के सेक्शन में दिये गये एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या जन्म-तिथि भरकर सबमिट करके लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद उम्मीदवार अपना एसबीआई फार्मासिस्ट एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे अपना एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख, यानि 23 मई 2021 तक डाउनलोड कर पाएंगे।

इस लिंक से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

इस लिंक से देखें सैंपल क्वेश्चन पेपर और परीक्षा के लिए जरूरी निर्देश

23 मई को होगी परीक्षा

एसबीआई फार्मासिस्ट भर्ती 2021 अधिसूचना के कार्यक्रम के अनुसार उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों का वेटेज 40 फीसदी और 40 फीसदी होगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को अगले चरण (जैसे-डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, आदि) के लिए बुलाया जाएगा।

एसबीआई द्वारा फार्मासिस्ट ऑनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन 23 मई 2021 को किया जाना है। यह एक वस्तुनिष्ठ परीक्षा होगी जिसकी अवधि 120 मिनट निर्धारित है। परीक्षा में कुल 200 अंकों के 5 खण्ड होंगे, जो कि सामान्य सचेतता, सामान्य अंग्रेजी, संख्यात्मक अभियोग्ता, तर्कज्ञान और व्यावसायिक ज्ञान हैं। परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों की प्रकृति जानने के लिए उपर दिये गये सम्बन्धित लिंक पर जाएं।

यह भी पढ़ें - SBI Recruitment 2021: एसबीआई में 92 फार्मासिस्ट और स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों के लिए आज से करें आवेदन

chat bot
आपका साथी