SBI Clerk Prelims Result 2020: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित, इस लिंक से देखें मुख्य परीक्षा के लिए सफल हुए या नहीं

SBI Clerk Prelims Result 2020 जो भी उम्मीदवार स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती के अंतर्गत प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वे अपना एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट करके या नीचे दिये दिये गये डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:53 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 09:01 AM (IST)
SBI Clerk Prelims Result 2020: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित, इस लिंक से देखें मुख्य परीक्षा के लिए सफल हुए या नहीं
सफल घोषित उम्मीदवारों को इसी माह 31 अक्टूबर 2020 को आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होना होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SBI Clerk Prelims Result 2020: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट्स के पदों के लिए आयोजित प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती के अंतर्गत प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर विजिट करके या नीचे दिये दिये गये डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा क्लैरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट्स के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी, 29 फरवरी, 1 मार्च और 8 मार्च 2020 को देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर किया गया था। वहीं, स्टेट बैंक द्वारा प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को इसी माह 31 अक्टूबर 2020 को आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। बैंक द्वारा मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है।

एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 देखने के लिए डायरेक्ट लिंक

एसबीआई क्लर्क मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड लिंक

ऐसे देखें एसबीआई क्लर्क फेज 1 परीक्षा 2020 में कितने मिले मार्क्स?

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित हुए उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद कैरियर सेक्शन के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद क्लर्क भर्ती के अंतर्गत रिजल्ट से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करें। इसके बाद उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क फेज-1 रिजल्ट 2020 के साथ-साथ परीक्षा में मिले अंकों को स्क्रीन पर देख पाएंगे। उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव लेनी चाहिए।

बता दें कि एसबीआई द्वारा देश भर में अपने विभिन्न ब्रांचों में क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट्स (जेए) के 8 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं. CRPD/CR/2019-20/20) जारी किया था। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 जनवरी 2020 तक चली थी।

chat bot
आपका साथी