CSBC Bihar Police Constable Exam 2021: सीएसबीसी ने इन उम्मीदवारों के लिए जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस, करें चेक

CSBC Bihar Police Constable Exam 2021आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के रजिस्ट्रेशन नंबर नाम और पिता के नाम के अनुसार एक सूची जारी की गई है। सूची में शामिल उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 21 जनवरी से 27 जनवरी तक अपना फोटोग्राफ या सिग्नेचर पुनः अपलोड कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 12:54 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 12:54 PM (IST)
CSBC Bihar Police Constable Exam 2021: सीएसबीसी ने इन उम्मीदवारों के लिए जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस, करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं नोटिस

CSBC Bihar Police Constable Exam 2021: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBS) द्वारा विज्ञापन संख्या- 05/2020 के अंतर्गत बिहार पुलिस में सिपाही के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 14 मार्च और 21 मार्च, 2021 को किया जाना है। बोर्ड ने आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। सूचना में कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों ने आवेदन करते समय अपना फोटो या हस्ताक्षर अपलोड नहीं किया है या जिनके फोटो या सिग्नेचर अस्पष्ट हैं, उन्हें फिर से एक मौका दिया जा रहा है।

इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम और पिता के नाम के अनुसार एक सूची जारी की गई है। सूची में शामिल उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर जाकर आज, यानी 21 जनवरी से 27 जनवरी तक अपना फोटोग्राफ या सिग्नेचर पुनः अपलोड कर सकते हैं। सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों के लिए यह अंतिम अवसर है। इसके बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में किसी प्रकार की त्रुटि पाए जाने पर बिना सूचना के आवेदन को रद्द कर दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिस चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें फोटो व सिग्नेचर अपलोड

फोटो व सिग्नेचर अपलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। होमपेज पर बिहार पुलिस सेक्शन में उपलब्ध फोटो व हस्ताक्षर के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी या मोबाइल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सबमिट करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म का पेज ओपन हो जाएगा। अब आप प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि सिपाही भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 13 नवंबर, 2020 से शुरू हुई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर, 2020 थी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के माध्यम से किया जाना है।

chat bot
आपका साथी