राजस्थान वीडीओ भर्ती परीक्षा तिथि घोषित, 27 और 28 दिसंबर को होगा एग्जाम

बोर्ड परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब-इंस्पेक्टर (एसआई) की भर्ती के लिए 2 दिसंबर से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करेगा। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है। इस भर्ती अभियान के तहत राज्य परिवहन विभाग में 197 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:38 PM (IST)
राजस्थान वीडीओ भर्ती परीक्षा तिथि घोषित, 27 और 28 दिसंबर को होगा एग्जाम
राजस्थान वीडीओ भर्ती परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है।

राजस्थान वीडीओ भर्ती परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Service Selection Board, RSMSSB) के अनुसार ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा (Rajasthan, village development officer exam) 27 और 28 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 27 और 28 दिसंबर को प्रतिदिन दो पालियों में होगी। शेड्यूल के अनुसार, पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती अभियान के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है, उन्हें परीक्षा में बैठने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख का विवरण RSMSSB द्वारा नियत समय में घोषित किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों को सुझाव दिया जाता है कि, वे एडमिट कार्ड पर अपडेट के लिए RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

इसके अलावा, बोर्ड परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब-इंस्पेक्टर (एसआई) की भर्ती के लिए 2 दिसंबर से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करेगा। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है। इस भर्ती अभियान के तहत राज्य परिवहन विभाग में 197 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पद के लिए भर्ती परीक्षा 12 और 13 फरवरी, 2022 को आयोजित होने वाली है।

इसके साथ ही,बोर्ड RSMSSB, जयपुर ने राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में एक से अधिक आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के फॉर्म निरस्त करने और स्वीकार किए जाने वाले अभ्यर्थियों की सूची जारी की है। बोर्ड ने उन छात्र-छात्राओं को सूची ऑफिशियल पोर्टल rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी