RSMSSB Patwari परीक्षा देने वाले 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, यहां चेक करें अपडेट

RSMSSB Patwari Answer Key 2021 आपत्ति करने की अंतिम तिथि 26 नवंबर 2021 है। इसके बाद आवेदकों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 12:00 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 12:00 PM (IST)
RSMSSB Patwari परीक्षा देने वाले 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, यहां चेक करें अपडेट
राजस्थान पटवारी परीक्षा में शामिल होने वाले लगभग 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है।

RSMSSB Patwari Answer Key 2021: राजस्थान पटवारी परीक्षा में शामिल होने वाले लगभग 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। परीक्षा आयोजित करने वाला बोर्ड राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Service Selection Board, RSMSSB) ने 23-24 अक्टूबर 2021 को पटवारी पद के लिए आयोजित हुई लिखित परीक्षा के लिए आंसर-की जारी कर दी गई है। RSMSSB ने ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर रिलीज की गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपने RSMSSB Patwari स्कोर चेक कर सकते हैं। RSMSSB ने 5378 पटवारी पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की है। इसके तहत 150 बहुविकल्पीय प्रश्नों को 4 खंडों में विभाजित किया गया था। इसके अलावा, उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए आसान डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके अपना स्कोर को डाउनलोड कर सकते हैं।

RSMSSB Patwari Answer Key 2021: पटवारी परीक्षा आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवार सबसे पहले राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर लेटेस्ट अपडेट' सेक्शन पर जाएं और उपयुक्त लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद Patwari Answer Key 2021 ( SET 104A, SET 104B, SET 104C, SET 104D) पर लिंक करें। इसके बाद आपके सामने एक नया टैब पर क्लिक करें। आपके सामने पेपर सेट का पीडीएफ आपके सामने खुलकर आ जाएगा। अभ्यर्थी उसका प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।

इसके अलावा अगर अभ्यर्थियों को लगता है कि उनके उत्तर की जांच ठीक नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध भी उठा सकते हैं। आवेदकों को rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं।

आपत्ति करने की अंतिम तिथि, 26 नवंबर, 2021 है। इसके बाद आवेदकों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  इस परीक्षा के लिए करीब 15 लाख परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से लगभग 10 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।  वहीं परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा।

chat bot
आपका साथी