RRB NTPC Phase 5 Admit Card 2021: एनटीपीसी फेज 5 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड

RRB NTPC Phase 5 Admit Card 2021 पांचवे चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार संबंधित रीजनल वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के लिए डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:39 PM (IST)
RRB NTPC Phase 5 Admit Card 2021: एनटीपीसी फेज 5 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप से करें डाउनलोड
लॉगइन क्रेडेंशियल के माध्यम से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

RRB NTPC Phase 5 Admit Card 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने 4 और 5 मार्च, 2021 को आयोजित की जाने वाली नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (NTPC ) फेज 5 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों को इन परीक्षाओं में शामिल होना है, वे आरआरबी के संबंधित रीजनल वेबसाइट पर जाकर एनटीपीसी 5वें चरण के कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। आरआरबी चंडीगढ़, आरआरबी अजमेर, आरआरबी सिकंदराबाद समेत अन्य रीजन के लिए फेज 5 परीक्षा के कॉल लेटर उपलब्ध हैं।

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

पांचवे चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार संबंधित रीजनल वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित परीक्षा के लिए डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपना लॉगइन क्रेडेंशियल, यानी कि रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। उम्मीदवार इसमें दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने विभिन्न जोन में आयोजित की जाने वाली नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी फेज 5 परीक्षा की तारीखों की घोषणा 23 फरवरी, 2021 को की थी। इस संबंध में आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट, rrbcdg.gov.in पर एक नोटिस जारी किया गया था। जिसके अनुसार, आरआरबी एनटीपीसी फेज 5 परीक्षा का आयोजन 4 मार्च, 5, 7, 8, 9, 11, 12, 13, 14, 21 व 27 मार्च 2021 को किया जाना है। पांचवे चरण की परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी, एग्जाम डेट और फ्री ट्रैवलिंग पास का लिंक 23 फरवरी को शाम 7 बजे एक्टिव किया गया था।

जिन उम्मीदवारों को फेज 5 की परीक्षा में शामिल होना है, उनके एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से चार दिन पूर्व जारी करने की सूचना दी गई थी। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि उन्होंने जिस जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से आवेदन किया था, उसी वेबसाइट से अपनी एनटीपीसी फेज 5 परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। गौरतलब है कि फेज 5 की परीक्षा में लगभग 19 लाख उम्मीदवारों को हिस्सा लेना है।

chat bot
आपका साथी