RRB JE Result 2019: जल्द जारी हो सकता है जेई सीबीटी 2 परीक्षा का रिजल्ट, जोनल साइट्स पर कर सकेंगे चेक

नई दिल्ली,जेएनएन। RRB JE Result 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board-RRB) जल्द ही आरआरबी जेई सीबीटी 2 परीक्षा का रिजल्ट  (RRB JE CBT 2 Result 2019) जारी कर सकता है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे रेलवे की जोनल वेबसाइट्स पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। उम्मीदवारों को इसके लिए लगातार रेलवे की साइट्स पर विजिट करते रहना चाहिए।

बोर्ड ने आरआरबी जेई सीबीट-2 परीक्षा (RRB JE CBT 2 Exam) का आयोजन 28 अगस्त से 1 सितंबर, 2019 के बीच कराया था। इसके लिए देश भर में कई केंद्र बनाए गए थे। इसके अलावा कुछ राज्यों परीक्षा की तारीख में बदलाव कर दिया गया था। वहां 9 सितंबर, 2019 को परीक्षा का आयोजन कराया गया था। 10 अक्टूबर को इस परीक्षा की फाइनस ऑन्सर-की जारी कर दी गई थी। jagranjosh.com में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अब जल्द ही रिजल्ट आने की उम्मीद की जा रही है।

बता दें कि इस परीक्षा के जरिए विभिन्न विभागों में कुल 13464 पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें पहले चरण की परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को दूसरे चरण की सीबीटी (2nd stage CBT) के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराना होगा। इन सभी परीक्षाओं के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए वही उम्मीदवार बुलाए जाएंगे, जो दूसरी चरण की परीक्षा (RRB JE CBT 2 2019) में पास हो जाएंगे।

उम्मीदवारों का आखिर चरण में चयन सीबीटी-2 में मिले नंबर के आधार पर किया जाएगा। जो उम्मीदवार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाए जाएंगे, उन्हें मेडिकल टेस्ट भी देना होगा। रेलवे इसक जरिए यह तय करता है कि उम्मीदवार काम करने योग्य है या नहीं।  ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह है कि वह लगातार अपने जोनल रेलवे की ऑफ़िशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें। रिजल्ट आने के बाद हम आपको इस बात की सूचना भी देंगे।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.