RPSC Deputy Commandant Exam 2020 Answer Key: आंसर की जारी, 21 अक्टूबर से दर्ज करा सकते हैं ऑब्जेक्शन

RPSC Deputy Commandant Exam 2020 Answer Key आयोग ने आंसर की पर उम्मीदवार द्वारा ऑनलाइन ऑब्जेक्शन करने से संबंधित नोटिफिकेशन भी जारी किया है। यदि आंसर की पर कोई आपत्ति हो तो उम्मीदवार निर्धारित शुल्क जमा कर 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक ऑनलाइन ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 02:19 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 02:19 PM (IST)
RPSC Deputy Commandant Exam 2020 Answer Key: आंसर की जारी, 21 अक्टूबर से दर्ज करा सकते हैं ऑब्जेक्शन
ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर चेक कर सकते हैं आंसर की

RPSC Deputy Commandant Exam 2020 Answer Key: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने डेप्यूटी कमांडेंट (उप समादेष्टा) परीक्षा 2020 की 'आंसर की' जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं। वहीं, यदि उम्मीदवार के अनुसार, वेबसाइट पर जारी आंसर की में कोई उत्तर गलत है, तो वे अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए, उम्मीदवारों को 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा।

ऐसे चेक करें आंसर की

डेप्यूटी कमांडेंट परीक्षा 2020 का आंसर की चेक करने के लिए, उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट करें। होमपेज पर उपलब्ध न्यूज सेक्शन में आंसर की फॉर डेप्यूटी कमांडेंट एग्जाम 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब आपके स्क्रीन पर आंसर की प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार इसे चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि आयोग ने आंसर की पर उम्मीदवार द्वारा ऑनलाइन ऑब्जेक्शन करने से संबंधित नोटिफिकेशन भी जारी किया है। यदि आंसर की पर कोई आपत्ति हो तो उम्मीदवार निर्धारित शुल्क जमा कर 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर, रात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को प्रूफ देना होगा, अन्यथा आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। बता दें कि प्रति प्रश्न के लिए 100 रूपये आपत्ति शुल्क निर्धारित किया गया है। आपत्ति दर्ज कराने के लिए, उम्मीदवारों को SSO पोर्टल पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर संबंधित परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक कर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि नोटिफिकेशन के अनुसार, अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की डेप्यूटी कमांडेंट परीक्षा 2020 का आयोजन 23 अगस्त को किया गया था। परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी।

chat bot
आपका साथी