REET 2021: रीट परीक्षा के लिए आवेदन में सुधार करने का आज अंतिम मौका, चेक करें डिटेल

REET 2021 जो उम्मीदवार भाषा जेंडर फोटो या सिग्नेचर में संशोधन करना चाहते हैं उनके पास आज अंतिम अवसर है। क्योंकि 21 सितंबर के बाद करेक्शन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। करेक्शन के लिए reetbser21.com पर विजिट करना होगा।

Nandini DubeyTue, 21 Sep 2021 01:44 PM (IST)
रजिस्ट्रेशन नंबर व अन्य लॉगइन डिटेल्स के माध्यम से कर सकते हैं करेक्शन

REET 2021: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) 26 सितंबर को आयोजित की जानी है। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों द्वारा आवेदन करने के दौरान भाषा, जेंडर, फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने में हुई त्रुटियों में सुधार करने का आज अंतिम मौका है। करेक्शन करने के लिए विंडो आज, 21 सितंबर तक ही ओपन रहेगी। इसके बाद, करेक्शन विंडो बंद कर दी जाएगी। ऐसे में, जो उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन में लैंग्वेज, जेंडर और फोटो या सिग्नेचर में सुधार करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। सुधार करने के बाद, बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सूचना दी जाएगी।

इन स्टेप से करें करेक्शन

करेक्शन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, reetbser21.com पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध एप्लीकेशन फॉर्म सेक्शन में एडिट एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, पिता का नाम, माता का नाम और डेट ऑफ बर्थ भर कर Next पर क्लिक करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म स्क्रीन पर ओपन किया जाएगा। इसमें आवश्यक सुधार करें और इसे सेव कर लें।

बता दें कि आवेदन में अन्य संशोधन की प्रक्रिया परीक्षा के बाद, 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक पूरी की जाएगी। बोर्ड द्वारा 26 सितंबर की परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड हाल ही में जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने अबतक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे वेबसाइट पर फौरन जाकर इसे डाउनलोड कर लें।

गौरतलब है कि पूर्व कार्यक्रम के अनुसार, REET 2021 का आयोजन 20 जून को किया जाना था, लेकिन देश भर में कोविड-19 महामारी के मामलों में बढ़ोतरी होने के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। प्रदेश में 31000 ग्रेड 3 शिक्षकों की भर्ती के लिए REET 2021 परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अप्लाई किया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.