Rajasthan: तय शेड्यूल पर होंगी राजस्थान बोर्ड और REET 2021 परीक्षा, अध्यक्ष ने दी जानकारी

Rajasthan राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल की जाएगी। इसके अलावा राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Teachers Eligibility Test 2021) भी अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी। यह जानकारी राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:47 PM (IST)
Rajasthan: तय शेड्यूल पर होंगी राजस्थान बोर्ड और REET 2021 परीक्षा, अध्यक्ष ने दी जानकारी
Rajasthan: राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल की जाएगी।

Rajasthan: राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल की जाएगी। इसके अलावा राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Teachers Eligibility Test 2021) भी अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी। यह जानकारी राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( Rajasthan Board of Secondary Education,RBSE) के अध्यक्ष, डॉ. डीपी जारोली ने दी है। मीडिया रिपोर्ट में बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि छात्र-छात्राएं अफवाहों पर ध्यान न दें। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अपने समय पर होंगी। इसके अलावा रीट परीक्षा 2021 भी अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही कराई जाएगी। वहीं प्रैक्टिकल परीक्षाएं उन जिलों में रद्द कर दी गई हैं जहां कोविड 19 हॉटस्पॉट हैं। इसके अलावा बाकी परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जानी हैं।

अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के छात्रों और अभिभावकों से अनुरोध किया कि वे बोर्ड परीक्षा और रीट परीक्षा से जुड़ी किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in का भरोसा करें। इसके अलावा किसी भी अन्य माध्यम पर भरोसा न करें। दरअसल RBSE ने बीते दिन यानी कि सोमवार को राज्य के कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में 12 वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को रद्द कर दिया। इसके बाद अफवाह फैल गई कि राजस्थान बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा और REET परीक्षा 2021 को भी स्थगित कर दिया गया है। इसके बाद ही बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि बोर्ड परीक्षा और रीट दोनों ही अपने निर्धारित शेड्यूल के आधार पर ही होगी। राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष के अनुसार कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा समय सारणी के अनुसार आयोजित की जाएगी। यह परीक्षाएं 6 मई से शुरू होगी, जहां अन्य रीट परीक्षा 20 जून, 201 से शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी