Rajasthan University Summer Vacation: राजस्थान विश्वविद्यालय में 30 जून तक गर्मी की छुट्टी की घोषणा, पढ़ें डिटेल

आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर चेक कर सकते हैं नोटिस

Rajasthan University Summer Vacation राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि कुलपति के आदेश के अनुसार राजस्थान विश्वविद्यालय के सभी संघटक महाविद्यालयों/शैक्षणिक विभागों में 30 जून तक गर्मी की छुट्टी की घोषणा की गई है।

Rishi SonwalMon, 10 May 2021 11:25 AM (IST)

Rajasthan University Summer Vacation: राजस्थान विश्वविद्यालय ने राज्य में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है। राजस्थान यूनिवर्सिटी और इसके संबद्ध कॉलेजों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। इस संबंध में यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑफिस ऑर्डर जारी किया गया है। uniraj.ac.in पर विजिट कर इसे चेक कर सकते हैं।

राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि कुलपति के आदेश के अनुसार, राजस्थान विश्वविद्यालय के सभी संघटक महाविद्यालयों/शैक्षणिक विभागों में 30 जून तक गर्मी की छुट्टी की घोषणा की गई है। इस दौरान, मुख्य कैंपस व कॉलेज सभी स्टूडेंट्स, टीचर्स और स्टाफ के लिए बंद रहेंगे। हालांकि, इस अवधि में सभी पीजी विभागों के विभागाध्यक्ष/निदेशक और कॉलेजों के प्रधानाध्यापकों को मुख्यालय नहीं छोड़ने के लिए निर्देशित किया गया है। वहीं, विषम परिस्थिति में मुख्यालय छोड़ना आवश्यक होने पर वे सक्षम स्तर से अनुमति प्राप्त करके ही मुख्यालय छोड़ेंगे और फोन पर उपलब्ध रहेंगे।

नोटिस में आगे यह भी कहा गया है कि शिक्षकों से आग्रह है कि वे अपने स्तर पर पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के बचे हुए पाठ्यक्रम को ऑनलाइन मोड में पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें।ग्रीष्मकालीन अवकाश का निर्णय स्टूडेंड्स, शिक्षकों और कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लिया गया है। बता दें कि राजस्थान में कोविड-19 मामलों में अचानक हुई बढ़ोतरी के मद्देनजर स्कूलों में समय से पहले ही गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की गई थी। यह घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज से 21 अप्रैल को की थी। प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 22 अप्रैल से 6 जून तक ग्रीष्कालीन अवकाश का आदेश जारी किया गया था।

गौरतलब है कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय समेत दिल्ली, आंध्र प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना व पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्य सरकारों ने भी कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा की है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.