Rajasthan University: यूजी फार्मेसी के नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Rajasthan University राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (Rajasthan University of Health Sciences RUHS) ने अंडरग्रेजुएट फार्मेसी का रिजल्ट (Undergraduate pharmacy result) जारी कर दिया है। ऐसे में RUHS UG BPharm और DPharm का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक पोर्टल ruhsraj.org पर जाकर आंसर देखना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 07:54 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:00 PM (IST)
Rajasthan University: यूजी फार्मेसी के नतीजे घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक
Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (Rajasthan University of Health

Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (Rajasthan University of Health Sciences, RUHS) ने अंडरग्रेजुएट फार्मेसी का रिजल्ट (Undergraduate pharmacy result) जारी कर दिया है। ऐसे में RUHS UG BPharm और DPharm का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक पोर्टल ruhsraj.org पर जाकर आंसर देखना होगा। उम्मीदवार यहां दिए पूछे गई डिटेल्स को एंटर करने के बाद अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फाॅलो करके भी पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही चाहें तो नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके स्कोर देखा जा सकता है। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें पीडीएफ   

Rajasthan University: रिजल्ट ऐसे करें चेक 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल ruhsraj.org पर जाएं। इसके बाद फार्मेसी के टैब के लिए Central राजस्थान केंद्रीकृत प्रवेश 2020 पर 12 जनवरी-2021 को आयोजित RUHS UG फार्मेसी (B.Pharm और D.Pharm) प्रवेश परीक्षा 2021‘ के प्रोविजनल परिणाम पर क्लिक करें। इसके बाद अगली विंडो पर RUHS UG परिणाम की जांच करें। इसके बाद आपके सामने एक नया विंडो खुलकर आ जाएगा। इसके बाद आपके सामने रिजल्ट का प्रिंटआउट खुलकर आ जाएगा। रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि आरयूएचएस फार्मेसी मेरिट सूची 2020 में उम्मीदवार के रोल नंबर, उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम और आरयूएचएस बीफार्मा और DPharm स्कोर का उल्लेख होगा। बता दें कि 2,331 उम्मीदवारों के लिए RUHS BPharm और RUHS DPharm परिणाम घोषित किए गए हैं। वहीं आरयूएचएस यूजी फार्मेसी 2020 परिणाम में चुने गए उम्मीदवारों को काउंसिलिंग और विकल्प भरने की प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

आरयूएचएस फार्मेसी 2020 परीक्षा 12 जनवरी को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं यह परीक्षा 100 अंकों की थी। इसमें कुल 100 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) पूछे गए थे। वहीं प्रत्येक सही उत्तर एक अंक स्कोर दिया जाएगा और कोई निगेटिव मार्किंग अंक नहीं दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी