Rajasthan Technical University: राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने पीएचडी इंटरव्यू किए स्थगित, पढ़ें अपडेट

Rajasthan Technical University: राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी (Rajasthan Technical University, RTU)

Rajasthan Technical University राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी (Rajasthan Technical University RTU) ने पीएचडी इंटरव्यू स्थगित कर दिए हैं।राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने फिलहाल इंटरव्यू को आगे बढ़ा दिया है। वहीं यह साक्षात्कार अप्रैल में ही प्रस्तावित थे। लेकिन अब इसको आगे बढ़ा दिया जाएगा।

Nandini DubeyTue, 20 Apr 2021 06:44 PM (IST)

Rajasthan Technical University: राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी (Rajasthan Technical University, RTU) ने पीएचडी इंटरव्यू (PhD interview) स्थगित कर दिए हैं। राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने फिलहाल इंटरव्यू को आगे बढ़ा दिया है। वहीं यह साक्षात्कार अप्रैल में ही प्रस्तावित थे। लेकिन अब इसको आगे बढ़ा दिया जाएगा। वहीं यूनिवर्सिटी जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों को घोषित करेगा। ​​कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति और यात्रा को ध्यान में रखते हुए पीएचडी उम्मीदवारों को होने वाली कठिनाई को देखते हुए पीएचडी इंटरव्यू को स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही परीक्षा की नई तारीखें और साक्षात्कार के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। ऐसे में परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की तारीखों के संबंध में जल्द ही अपडेट कर दिए जाएंगे।

इसके अलावा हाल ही में राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी कोटा ने फर्स्ट और थर्ड सेमेस्टर की स्नातक परीक्षा और पीजी के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा भी स्थगित कर दी है। इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने कहा था कि COVID-19 स्थिति की बारीकी से समीक्षा करेगा और स्थगित परीक्षाओं पर फैसला लेगा। राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी दूसरे, चौथे, छठे और सातवें सहित सेमेस्टर के लिए कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित करता रहा है। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। बता दें कि देश भर में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के चलते नीट पीजी 2020 की परीक्षा को हाल ही में स्थगित किया है। यह 

परीक्षा 18 अप्रैल, 2021 को प्रस्तावित होनी थी। इसके अलावा सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं परीक्षा को कैंसिल कर दिया है। वहीं 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। वहीं सीबीएसई की तर्ज पर ही देश के अन्य राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। इसके अनुसार राजस्थान, पंजाब, ओडिशा, हरियाणा सहित अन्य परीक्षाओं को टाल दिया गया था। 

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.