Rajasthan Police Constable Exam City 2020: परीक्षा शहर आवंटित, 6 नवंबर से होनी है राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा

Rajasthan Police Exam Date 2020 जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान पुलिस में जनरल और ड्राइवर पदों 5438 कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन किया है वे अपना परीक्षा शहर की जानकारी राजस्थान पुलिस भर्ती पोर्टल police.rajasthan.gov.in पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 10:16 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 10:37 AM (IST)
Rajasthan Police Constable Exam City 2020: परीक्षा शहर आवंटित, 6 नवंबर से होनी है राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा
कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 6, 7 और 8 नवंबर 2020 को किया जाना है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Rajasthan Police Constable Exam City 2020: राजस्थान पुलिस महानिदेशालय द्वारा 5438 कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के शहर की घोषणा कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान पुलिस में जनरल और ड्राइवर पदों 5438 कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन किया है, वे अपना परीक्षा शहर की जानकारी राजस्थान पुलिस भर्ती पोर्टल, police.rajasthan.gov.in पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं। वहीं, इससे पहले महानिदेशालय द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 6, 7 और 8 नवंबर 2020 को राज्य के विभिन्न शहरों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है।

यहां देखें राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवंटित शहर

ऐसे देखें अपने परीक्षा की जानकारी

राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा 2020 के लिए परीक्षा केंद्र के शहर की जानकारी देखने क लिए उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस भर्ती पोर्टल, police.rajasthan.gov.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये सम्बन्धित भर्ती के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर ‘नो योर डिस्ट्रिक्ट लोकेशन’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर इसके बाद नये पेज पर अपने एसएसओईडी या यूजरनेम और पासवर्ड को भरकर लॉगिन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना परीक्षा शहर स्क्रीन पर देख पाएंगे। परीक्षा शहर के विवरण पेज को उम्मीदवारों को प्रिंट कर लेना चाहिए।

17 लाख से अधिक आवेदन

राजस्थान राज्य में टीएसपी और नॉन-टीएसपी एरिया कॉन्सटेबल जनरल और कॉन्सटेबल ड्राइवर के कुल 5438 कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन नवंबर 2019 में जारी किया गया था। इन पदों के लिए आवेदन आवेदन की प्रक्रिया फरवरी 2020 तक हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन पदों के लिए 17 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इतनी बड़ी संख्या को महामारी से बचाने के लिए परीक्षा का का आयोजन नहीं किया जा सका था। हालांकि, बाद में इस परीक्षा को नवंबर के आरंभ में आयोजित करने की घोषणा की गयी है।

chat bot
आपका साथी