Railway Group D Exam Date: भारत बंद से बड़ा ट्वीटर आंदोलन रेलवे ग्रुप डी परीक्षा तारीख की घोषणा को लेकर, 32 लाख ट्वीट

Railway Group D Exam Date देश भर के उम्मीदवार 1 लाख से अधिक पदों के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की लेवल – 1 यानि रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के आयोजन की तारीखों की घोषणा की मांग को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ,railway_groupd_examdate अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:39 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:31 PM (IST)
Railway Group D Exam Date: भारत बंद से बड़ा ट्वीटर आंदोलन रेलवे ग्रुप डी परीक्षा तारीख की घोषणा को लेकर, 32 लाख ट्वीट
रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की तारीख की घोषणा को लेकर 24 लाख से अधिक ट्वीट हो चुके हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Railway Group D Exam Date: रेलवे ग्रुप डी भर्ती (RRC 01/2019 Level 1) परीक्षा की तारीख की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया के जरिए उम्मीदवार एक बार फिर अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं। पिछले वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म-दिवस को ट्वीटर पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के तौर पर ट्रेंड कराने के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की तारीखों की गयी थी और इसके बाद सात चरणों में 31 जुलाई 2021 तक आयोजन हुए थे। इसी घटनाक्रम को देखते हुए एक बार फिर से देश भर के उम्मीदवार 1 लाख से अधिक पदों के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) की लेवल – 1 यानि रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के आयोजन की तारीखों की घोषणा की मांग को लेकर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #railway_groupd_examdate अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। अकेले ट्वीटर पर ही रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की तारीख की घोषणा को लेकर समाचार लिखे जाने तक 32 लाख से अधिक ट्वीट कर चुके हैं, जो कि आज के दिन #आज_भारत_बंद_है कैंपन के लिए हो चुके 2.91 ट्वीट से कहीं बड़ा है।

ये है पूरा मामला

बता दें कि रेलवे भर्ती आरआरसी द्वारा ग्रुप डी (लेवल 1) के एक लाख से अधिक (1,03,739) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (सं.RRC 01/2019) भी वर्ष 2019 के आरंभ में जारी किया गया था और आवेदन की प्रक्रिया 12 मार्च से 12 अप्रैल 2019 तक चली थी। इसके बाद, निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) का आयोजन सितंबर/अक्टूबर 2019 में होना निर्धारित किया गया था, लेकिन रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन पूरे देश में फैली महामारी और फिर रेलवे द्वारा 31 जुलाई तक करायी गयी दूसरी बड़ी परीक्षा RRB NTPC के चलते अब आयोजित नहीं की जा सकी है। रेलवे ग्रुप सी परीक्षा यानि RRB NTPC के आयोजन के बाद उम्मीदवार ग्रुप डी (लेवल 1) की चयन प्रक्रिया शुरू करने की मांग कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर हैशटैग #railway_groupd_examdate के साथ ट्वीट कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी