PERB Application 2021: प्री प्राइमरी टीचर की 8393 रिक्तियों के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, फौरन करें अप्लाई

PERB Application 2021 अंतिम तिथि समाप्त होने में अब बहुत कम समय बचा है। जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है उन्हें अब बिना विलंब किए अप्लाई कर देना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:41 AM (IST)
PERB Application 2021: प्री प्राइमरी टीचर की 8393 रिक्तियों के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, फौरन करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

PERB Application 2021: पंजाब स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा प्री-प्राइमरी टीचर की 8,393 रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, यानी 21 अप्रैल 2021 को समाप्त हो रही है। ऐसे में, अंतिम तिथि समाप्त होने में अब बहुत कम समय बचा है। जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, उन्हें अब बिना विलंब किए अप्लाई कर देना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, educationrecruitmentboard.com पर जाना होगा।

बता दें कि इस भर्ती के लिए 23 नवंबर, 2020 को अधिसूचना जारी की गई थी। ऑफिशियल वेबसाइट पर 1 दिसंबर, 2020 से आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी। पूर्व में, आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 दिसंबर, 2020 थी। लेकिन, आवेदन प्रक्रिया खत्म हो जाने के बाद आवेदन की लास्ट डेट को 21 अप्रैल, 2021 तक के लिए विस्तारित किया गया था। इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर 27 मार्च, 2021 को एक संक्षिप्त सूचना जारी की गई थी।

जानें योग्यता मानदंड

प्री प्राइमरी टीचर पोस्ट के लिए वैसे कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने न्यूनतम 45 प्रतिशत मार्क्स के साथ 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, नर्सरी एजुकेशन में कम से कम एक वर्ष का डिप्लोमा कोर्स भी आवश्यक है। वहीं, कैंडिडेट को 10वीं कक्षा में पंजाबी भाषा में उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। डिटेल जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, educationrecruitmentboard.com पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर लेटेस्ट रिक्रूटमेंट सेक्शन में एंटर करें। अब आपको रिक्रूटमेंट ऑफ प्री प्राइमरी टीचर्स 2020 लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां उपलब्ध लिंक के माध्यम से आप रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी