पंजाब एंड हरियाणा ज्यूडिशियरी रिजल्ट 2021 की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी अपडेट,देखें डिटेल्स

हरियाणा सिविल सेवा (ज्यूडिशियरी) प्रारंभिक परीक्षा 13 नवंबर 2021 को आयोजित की गई थी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार ही केवल चयनित उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

Nandini DubeyPublish:Sat, 04 Dec 2021 11:46 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:46 AM (IST)
पंजाब एंड हरियाणा ज्यूडिशियरी रिजल्ट 2021 की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी अपडेट,देखें डिटेल्स
पंजाब एंड हरियाणा ज्यूडिशियरी रिजल्ट 2021 की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी अपडेट,देखें डिटेल्स

पंजाब एंड हरियाणा ज्यूडिशियरी रिजल्ट 2021 और फाइनल आंसर-की (Punjab & Haryana Judiciary Result 2021 and final answer key) राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी अपडेट है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (Haryana Public Service Commission, HPSC) ने नतीजों और फाइनल आसंर-की घोषणा आधिकारिक highcourtchd.gov.in जारी की है। परिणाम एक पीडीएफ सूची के रूप में घोषित किया गया है, जिसमें परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंक शामिल हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।

हरियाणा सिविल सेवा (ज्यूडिशियरी) प्रारंभिक परीक्षा 13 नवंबर, 2021 को आयोजित की गई थी। अभ्यर्थी ध्यान दें कि प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार ही केवल चयनित उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। आयोग जल्द ही पंजाब और हरियाणा न्यायपालिका परिणाम 2021 के अनुसार मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी करेगा। ऐसे में अभ्यर्थी यह सूची देखने के बाद मुख्य परीक्षा के लिए खुद को अपडेट कर सकते हैं। बता दें कि एचपीएससी इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से हरियाणा सिविल सेवा (न्यायिक शाखा) में सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के 256 पदों की कुल रिक्तियों के लिए यह भर्ती आयोजित करता है।

Punjab & Haryana Judiciary Result 2021: पंजाब एंड हरियाणा ज्यूडिशियरी रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

उम्मीदवारों को सबसे पहले पंजाब और हरियाणा कोर्ट की वेबसाइट highcourtchd.gov.in पर जाना होगा।

इसके बाद 'भर्ती' टैब पर जाएं और फिर 'न्यायिक अधिकारी' टैब पर जाएं। इसके बाद फिर 'रिजल्ट' सेक्शन में जाएं, जहां पंजाब एंड हरियाणा ज्यूडिशियरी रिजल्ट 2021। अब 'उम्मीदवार का नाम', 'पिता का नाम', 'श्रेणी' 'IsPWD' 'DOB' और 'No. प्रश्नों का - सही, गलत, खालीपरिणामों की जांच करें। इसके बाद रिजल्ट को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट भी लें।