Pune University Final Year Exams 2020: फाइनल ईयर परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी, स्टूडेंट्स पढ़ें अपडेट

Pune University Final Year Exams 2020 सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय एसपीपीयू (Savitribai Phule Pune University SPPU) अक्टूबर में पुणे विश्वविद्यालय फाइनल ईयर परीक्षा 2020 शुरू करेगी। वहीं फाइनल ईयर की परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 12:07 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 12:39 PM (IST)
Pune University Final Year Exams 2020: फाइनल ईयर परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी, स्टूडेंट्स पढ़ें अपडेट
Pune University Final Year Exams 2020: सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय

Pune University Final Year Exams 2020: सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, एसपीपीयू (Savitribai Phule Pune University, SPPU) अक्टूबर में पुणे विश्वविद्यालय फाइनल ईयर परीक्षा 2020 शुरू करेगी। वहीं फाइनल ईयर की परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है। हॉल टिकट http://www.unipune.ac.in/ पर जारी किया गया है। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे यहां से जाकर अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि स्टूडेंट्स ध्यान दें कि विश्वविद्यालय ने अभी तक 5 अक्टूबर से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूनिवर्सिटी 5 अक्टूबर से परीक्षाएं शुरू करवाने के बाद 30 अक्टूबर, 2020 तक परीक्षाएं आयोजित करेगी।

लेकिन हां इतना तो जरूर है कि हॉल टिकट जारी होने के साथ छात्रों को राहत मिली है कि परीक्षाएं अपने तय शेड्यूल के मुताबिक आयोजित की जाएगी। वहीं इस बारे में मीडिया रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी के नियंत्रक महेश काकड़े से पूछा गया कि परीक्षा का टाइम टेबल अभी तक जारी क्यों नहीं की गई है, तो उन्होंने कहा, “हम प्रोफेसरों से एक प्रश्न बैंक प्राप्त करने की प्रक्रिया में हैं। एक बार इसे अंतिम रूप देने के बाद ही हम परीक्षा तिथियां निर्धारित कर सकते हैं। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट में बताया कि पूरा100 प्रतिशत काम पूरा होने से पहले शेड्यूल जारी करना सही नहीं है।

इस परीक्षा में विभिन्न कॉलेजों के कुल 3.64 लाख छात्र यूनिवर्सिटी से संबद्ध हैं। इनमें से 2.23 लाख छात्र रेग्यूलर छात्र हैं, बाकी अन्य स्टूडेंट्स हैं। वहीं इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो स्टूडेंट्स प्रश्न बैंक अभी तक जारी नहीं होने की वजह से परेशान हैं। इस बाबत वाइस-चांसलर डॉ. नितिन कर्मलकर ने कहा कि यूनिवर्सिटी अथॉरिटी ने पहले ही प्रश्न बैंक के काम का 60 प्रतिशत पूरा कर लिया है और यह जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी