Pune University Admission: पुणे यूनिवर्सिटी में यूजी, पीजी सहित अन्य प्रोगाम में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, चेक करें लास्ट डेट

Pune University Admission सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (Savitribai Phule Pune University) ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए यूजी पीजी सहित अन्य डिप्लोमा प्रोगाम के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं। इसके मुताबिक अंडरग्रेजुएट पोस्टग्रेजुएटडिप्लोमा एंड इंट्रीगेटेड पीजी और पीएचडी प्रोगाम में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:38 PM (IST)
Pune University Admission: पुणे यूनिवर्सिटी में यूजी, पीजी सहित अन्य प्रोगाम में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, चेक करें लास्ट डेट
Pune University Admission: सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (Savitribai Phule Pune University,SPPU)

Pune University Admission: सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (Savitribai Phule Pune University,SPPU) ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए यूजी, पीजी सहित अन्य डिप्लोमा प्रोगाम के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं। इसके मुताबिक अंडरग्रेजुएट (Undergraduate),पोस्टग्रेजुएट (Postgraduate),डिप्लोमा एंड इंट्रीगेटेड पीजी , (diploma integrated PG) और पीएचडी प्रोगाम (PhD programmes) में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। छात्र-छात्राएं 4 जुलाई, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने के लिए छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय की वेबसाइट unipune.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, एसपीपीयू आवेदकों को अतिरिक्त शुल्क के भुगतान पर 10 जुलाई तक प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुणे विश्वविद्यालय के विभिन्न प्रोगाम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करती है। हालांकि SSPU OEE 15 जुलाई के बाद आयोजित होने की उम्मीद है। ऐसे में विभिन्न प्रोगाम में दाखिले की राह देख रहे छात्र-छात्राएं इस एंट्रेंस से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की आधिाकारिक वेबसाइट के साथ-साथ https://campus.unipune.ac.in/CCEP पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स OEE परीक्षा का पाठ्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा दो वर्गों में विभाजित कुल 100 अंकों की होगी।

ये होगी फीस

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यूजी, पीजी प्रोगाम सहित अन्य प्रोगाम में दाखिले के लिए सामान्य वर्ग के छात्रों को आवेदन शुल्क 500 रुपये देना होगा। वहीं आरक्षित वर्ग के छात्रों के लिए 350 रुपये देना होगा। इसके अलावा वहीं आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई है। हालांकि 750 रुपये के विलंब शुल्क के साथ छात्र 10 जुलाई तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

बता दें कि सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी 52 से अधिक विभागों में स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री प्रदान करता है। वहीं इन प्रोगाम से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी