PSEB 12th Board Exam 2021: सीबीएसई सहित देश के अन्य बोर्ड की तरह पीएसईबी भी कैंसिल कर सकता है 12वीं की परीक्षाएं, चेक करें अपडेट

PSEB 12th Board Exam 2021पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा कैंसिल होने के बाद देश के तमाम राज्यों ने भी अपनी बारहवीं की परीक्षाए रद्द कर दी हैं। हालांकि अभी भी कुछ ऐसे राज्य हैं जिनकी अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 11:37 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 12:12 PM (IST)
PSEB 12th Board Exam 2021: सीबीएसई सहित देश के अन्य बोर्ड की तरह पीएसईबी भी कैंसिल कर सकता है 12वीं की परीक्षाएं, चेक करें अपडेट
PSEB 12th Board Exam 2021: पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीबीएसई 12वीं

PSEB 12th Board Exam 2021: पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा कैंसिल होने के बाद देश के तमाम राज्यों ने भी अपनी बारहवीं की परीक्षाए रद्द कर दी हैं। हालांकि अभी भी कुछ ऐसे राज्य हैं, जिनकी अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है, उनमें से ही एक है पंजाब बोर्ड। दरअसल पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (Punjab School Education Board, PSEB) ने अभी तक 12वीं की परीक्षाओं पर अभी कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की है। हालांकि पहले बोर्ड ने कहा था कि मुख्य तीन विषयों की परीक्षाएं ली जाएंगी। इसके लिए बोर्ड ने अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली थीं।

वहीं इस संबंध में कुछ दिनों पहले PSEB के अध्यक्ष योगी राज शर्मा ने पहले कहा था कि PSEB 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 की तैयारियां हो चुकी हैं।लेकिन अब सीबीएसई बोर्ड सहित देश के तमाम बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल होने के बाद संभावना जताई जा रही है कि पंजाब बोर्ड भी यही फैसला ले सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड जल्द ही यानी कि आज या फिर कल यानी कि 9 जून, 2021 तक स्थिति स्पष्ट कर सकता है। हालांकि परीक्षार्थी इस बात का ध्यान रखें कि अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। इसलिए छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि, वे एग्जाम से जुड़ी किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें। बता दें कि PSEB 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए लगभग 3.2 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते सीबीएसई 12वीं की परीक्षा कैंसिल होने के बाद देश के अन्य राज्यों ने भी परीक्षाएं कैंसिल करने का फैसला लिया था। इनमें यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात,  सहित देश के अन्य राज्य शामिल हैं। वहीं अब यह बोर्ड परिणाम जारी करने के लिए मूल्यांकन के लिए क्राइटेरिया तैयार कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी