PM मोदी ने रिजल्ट से नाखुश छात्रों से कहा- एक रिजल्ट आपको नहीं करता परिभाषित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा उन स्टूडेंट्स को भी संदेश दिया जो अपने रिजल्ट से नाखुश हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 09:25 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 09:41 AM (IST)
PM मोदी ने रिजल्ट से नाखुश छात्रों से कहा- एक रिजल्ट आपको नहीं करता परिभाषित
PM मोदी ने रिजल्ट से नाखुश छात्रों से कहा- एक रिजल्ट आपको नहीं करता परिभाषित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा उन स्टूडेंट्स को भी संदेश दिया, जो अपने रिजल्ट से नाखुश हैं। पीएम मोदी ने कहा कि केवल एक रिजल्ट आपको परिभाषित नहीं कर सकता है। यह सिर्फ एक पड़ाव है। इसलिए कभी उम्मीद मत हारो। हमेशा आगे देखते रहिए। इस संबंध में पीएम ने दो ट्वीट किए।

Congratulations to all my young friends who have successfully passed their Class X and XII CBSE examinations. Wishing them the very best for their future endeavours.— Narendra Modi (@narendramodi) July 15, 2020

पहले ट्वीट में पीएम ने सफल छात्रों के लिए लिखा, ‘ मोदी ने एक ट्वीट में कहा, मेरे सभी युवा मित्रों को बधाई जिन्होंने अपनी दसवीं और बारहवीं की सीबीएसई परीक्षाओं को सफलतापूर्वक पास किया है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं।

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में पीए मोदी ने लिखा,, "जो लोग अपने सीबीएसई दसवीं और बारहवीं के नतीजों से खुश नहीं हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं- एक परीक्षा यह परिभाषित नहीं करती कि आप कौन हैं। आप सभी में हर कोई प्रतिभाओं का धनी हैं। इसलिए जिंदगी को जी भरकर जिएं। उम्मीद का दामन मत छोड़िए और हमेशा भविष्य की ओर देखिए। आप सभी चमत्कार करेंगे।

For those who aren’t happy with their CBSE Class X and XII results, I want to tell them- one exam doesn’t define who you are. Each of you is blessed with numerous talents. Live life to the fullest. Never lose hope, always look ahead. You will do wonders! — Narendra Modi (@narendramodi) July 15, 2020

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने हाल ही में पहले 12वीं और फिर बीते कल यानी कि 15 जुलाई को 10वीं का रिजल्ट जारी किया था। हालांकि पहले की घोषणा के अनुसार 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी होना था। लेकिन फिर सीबीएसई ने बिना किसी पूर्व सूचना के 13 जुलाई 2020 को दोपहर में 12वीं के नतीजों का ऐलान कर दिया था। इसके तहत 12वीं का कुल पास प्रतिशत 88.78% प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए थे। इस रिजल्ट की खासियत यह है कि 1.57 लाख स्टूडेंट्स ने 90 फीसदी से ज्यादा स्कोर किया था। वहीं 38,000 स्टूडेंट्स ने 95 फीसदी अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा अगर 10वीं का रिजल्ट की बात करें तो 91.46% छात्र-छात्राएं सफल हुए थे।

chat bot
आपका साथी