PGIMER MD/MS Results 2020: इन स्टेप्स को फॉलो कर देखें अपना रिजल्ट, इसी महीने होगी पहली काउंसलिंग

PGIMER MD/MS Results 2020 रिजल्ट जारी होने के बाद जल्द ही काउंसलिंग का भी आयोजन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसी महीने का काउंसलिंग आयोजन किया जाएगा।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 02:18 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 02:18 PM (IST)
PGIMER MD/MS Results 2020: इन स्टेप्स को फॉलो कर देखें अपना रिजल्ट, इसी महीने होगी पहली काउंसलिंग
PGIMER MD/MS Results 2020: इन स्टेप्स को फॉलो कर देखें अपना रिजल्ट, इसी महीने होगी पहली काउंसलिंग

नई दिल्ली, जागरण डेस्क। PGIMER MD/MS Results 2020: पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (Post Graduate Institute of Medical Education and Research- PGIMER) में MD/MS की प्रवेश परीक्षा का  रिजल्ट जारी हो चुका है। जिन उम्मीवारों ने यह प्रवेश परीक्षा दी थी वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। PGIMER की ऑफिशियल वेबसाइट pgimer.edu.in है, जहां पर उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इन पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 30 नवंबर, 2019 को किया गया था।

रिजल्ट जारी होने के बाद जल्द ही काउंसलिंग का भी आयोजन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसी महीने  का काउंसलिंग आयोजन किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो बेसब्री से रिजल्ट के इंतेजार में थे और अब ये उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

PGIMER MD/MS Results 2020: ऐसे करें चेक-

रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट pgimer.edu.in पर की गई है तो उम्मीदवार नीचे दिए गए सरल स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-

PGIMER की ऑफिशियल वेबसाइट pgimer.edu.in पर विजिट करें। होम पेज पर PGIMER MD/MS Result 2020 के लिंक पर क्लिक करें। उम्‍मीदवार के पीडीएफ लिंक पर क्लिक करने पर नया पेज खुलेगा। यहां रि‍जल्‍ट को चेक करें और फाइल को डाउनलोड करें। फ्यूचर में जरूरत के लिए रिजल्‍ट की हार्डकॉपी को अपने पास रखें।

20 दिसंबर को होगी पहले राउंड की काउंसलिंग

पहले राउंड की काउंसलिंग का आयोजन 20 दिसंबर, 2019 को किया जाएगा। वहीं दूसरे राउंड की काउंसलिंग 10 जनवरी, 2020 को आयोजित की जाएगी और तीसरे राउंड की काउंसलिंग में उम्मीदवार 18 जनवरी, 2020 को शामिल हो सकते हैं। चौथे और अंतिम राउंड की काउंसलिंग 30 जनवरी, 2020 को होगी। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास होंगे वो काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे। इसके अलावा अन्य सभी जानकारियां उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी