SSC Selection Post Result 2020: सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 के परिणाम घोषित, कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किये रोल नंबर

SSC Selection Post Phase 8 Result 2020 कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) मैट्रिक 10+2 और स्नातक व हायर लेवल के लिए आयोजित सेलेक्शन पोस्ट एग्जाम के रिजल्ट घोषित कर दिये हैं। एसएससी ने सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 की परीक्षाओं के परिणाम सोमवार 12 अप्रैल 2021 को घोषित किये।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:34 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:34 AM (IST)
SSC Selection Post Result 2020: सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 के परिणाम घोषित, कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किये रोल नंबर
इसके बाद रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगा, जिसमें उम्मीदवारों अपना रोल नंबर सर्च करके देख सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSC Selection Post Phase 8 Result 2020: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) मैट्रिक, 10+2 और स्नातक व हायर लेवल के लिए आयोजित सेलेक्शन पोस्ट एग्जाम के रिजल्ट घोषित कर दिये हैं। एसएससी ने सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 की परीक्षाओं के परिणाम सोमवार, 12 अप्रैल 2021 को घोषित किये। हालांकि, आयोग के रिजल्ट कैलेंडर के अनुसार परिणामों को घोषणा 9 अप्रैल को ही किया जाना था। वहीं, सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 के अंतर्गत विभिन्न स्तरों की लिखित परीक्षाओं का आयोजन 6, 9 और 10 नवंबर 2020 को देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर और 14 दिसंबर को बिहार राज्य के परीक्षा केंद्रों पर किया गया था।

ऐसे देखें सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 रिजल्ट

लिखित परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपना एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 रिजल्ट के नतीजे देखने के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही 12 अप्रैल तिथि के समक्ष दिये गये विभिन्न लिंक में अपनी सम्बन्धित परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार सम्बन्धित परीक्षा के लिए जारी नोटिस और विभिन्न रीजन में पदों के अनुसार निर्धारित किये गये कट-ऑफ को देख पाएंगे। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर ‘अदर्स’ टैब पर क्लिक करें। इसके बाद अपने सम्बन्धित लेवल के लिए सफल उम्मीदवारों की लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगा, जिसमें उम्मीदवारों अपना रोल नंबर सर्च करके देख सकते हैं।

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 – मैट्रिक रिजल्ट नोटिस लिंक

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 – मैट्रिक रिजल्ट रोल नंबर चेक

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 – 10+2 रिजल्ट नोटिस लिंक

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 – 10+2 रिजल्ट रोल नंबर चेक

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 – ग्रेजुएट एवं उच्चतर स्तर रिजल्ट नोटिस लिंक

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 – ग्रेजुएट एवं उच्चतर स्तर रिजल्ट रोल नंबर चेक

chat bot
आपका साथी