NVS Class 6 Admission Test 2021: 16 मई को नहीं आयोजित होगी नवोदय विद्यालय छठीं कक्षा में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा

NVS Class 6 Admission Test 2021 प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाली बॉडी नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने मिजोरम नागालैंड और मेघालय को छोड़कर देश भर के विभिन्न राज्यों एवं संघ शासित क्षेत्रों में मई के मध्य में आयोजित किये जाने वाले जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट को टाल दिया है।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:55 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:56 PM (IST)
NVS Class 6 Admission Test 2021: 16 मई को नहीं आयोजित होगी नवोदय विद्यालय छठीं कक्षा में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा
नवोदय विद्यालय समिति ने एडमिशन टेस्ट को स्थगित करने के साथ परीक्षा की नई तारीख की घोषणा नहीं की है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NVS Class 6 Admission 2021: जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा अब 15 मई 2021 के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं होगी। प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाली बॉडी, नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने मिजोरम, नागालैंड और मेघालय को छोड़कर देश भर के विभिन्न राज्यों एवं संघ शासित क्षेत्रों में मई के मध्य में आयोजित किये जाने वाले जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2021 को टाल दिया है। एनवीएस द्वारा ऑफिसियल वेबसाइट, navodaya.gov.in पर उपलब्ध कराये गये अपडेट के अनुसार एनवीएस क्लास 6 एडमिशन 2021 टेस्ट को प्रशासनिक कारणों से स्थगित किया गया है।

नई परीक्षा तारीख से 15 दिन पहले होगी घोषणा

नवोदय विद्यालय समिति ने एनवीएस क्लास 6 एडमिशन 2021 टेस्ट को स्थगित करने के साथ परीक्षा की नई तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, समिति ने स्टूडेंट्स को तैयारी के लिए पर्याप्त समय दिये जाने के उद्देश्य से घोषणा की कि कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की नई तिथि से कम से कम 15 दिन पूर्व घोषणा की जाएगी।

बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2021 को दूसरी बार प्रशासनिक कारणों के चलते स्थगित किया गया है। हालांकि, मिजोरम, नागालैंड और मेघालय में प्रवेश परीक्षा के आयोजन के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम 19 जून में किसी भी प्रकार के संशोधन की घोषणा नहीं की है।

इससे पहले, नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने कक्षा 6 के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2021 के लिए एडमिट कार्ड 13 अप्रैल 2021 को जारी किया था।

एनवीएस ने जेएनवीएसटी को स्थगित किये जाने के अपने नये नोटिस में नई परीक्षा तारीख की संभावित तिथि भी नहीं घोषति की है और अगले आदेश तक के लिए परीक्षा को स्थगित किया है। ऐसे में जिन पैरेंट्स या अभिभावकों के अपने बच्चों या वार्ड के दाखिले के लिए आवेदन किया है, वे एनवीएस की वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

chat bot
आपका साथी