ICAR AIEEA Results 2021: NTA जल्द ही घोषित करेगा यूजी, पीजी प्रवेश परीक्षा के नतीजे, जानें संभावित तारीखें

ICAR AIEEA UG PG Results 2021 आईसीएआर के यूजी कोर्सेस के लिए ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर ऐडमिशन (एआइईईए) 2021 के परिणाम विभिन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सप्ताह के आखिरी तक यानि 3 अक्टूबर 2021 तक घोषित किये जा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:35 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:36 AM (IST)
ICAR AIEEA Results 2021: NTA जल्द ही घोषित करेगा यूजी, पीजी प्रवेश परीक्षा के नतीजे, जानें संभावित तारीखें
पीजी कोर्सेस के लिए रिजल्ट की घोषणा से पहले ‘आंसर की’ इसी सप्ताह जारी किये जा सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICAR AIEEA UG, PG Results 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि एनटीए जल्द ही भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के अंडर-ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित की गयी प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे घोषित करेगा। आईसीएआर के यूजी कोर्सेस के लिए ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर ऐडमिशन (एआइईईए) 2021 के परिणाम, विभिन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सप्ताह के आखिरी तक यानि 3 अक्टूबर 2021 तक घोषित किये जा सकते हैं। वहीं, पीजी कोर्सेस के लिए रिजल्ट की घोषणा से पहले ‘आंसर की’ जारी किये जाने हैं, जो एनटीए इसी सप्ताह जारी कर सकता है। इसके बाद एनटीए आईसीएआर पीजी रिजल्ट 2021 की घोषणा ‘आंसर की’ को लेकर उम्मीदवारों की आपत्तियों की समीक्षा के बाद जारी करेगा। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए द्वारा इन रिजल्ट को लेकर आधिकारिक तारीखें जारी नहीं की गयी हैं, इसलिए वे परीक्षा पोर्टल, icar.nta.ac.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

यूजी और पीजी कोर्सेस के लिए आईसीएआर रिजल्ट 2021 की तारीख के बाद एनटीए द्वारा स्कोर कार्ड जारी किया जाएगा। इसे जांचने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। रिजल्ट की घोषणा के बाद, स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी जो छात्रों के लिए प्रवेश पाने का अंतिम दौर होगा।

एनटीए ने एआईईईए यूजी, पीजी के लिए आईसीएआर प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन सितंबर के महीने में किया था। यूजी परीक्षा 7 से 9 सितंबर और पीजी परीक्षा 17 सितंबर, 2021 को आयोजित की गई थी। परीक्षाएं सीबीटी मोड में आयोजित की गई थीं, जिसमें कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया था। आईसीएआर रिजल्ट 2021 की तारीख के बारे में अधिक अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी