नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने अक्टूबर एडमिशन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरू, 31 जनवरी तक करें आवेदन

एनआईओएस विलंब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को 15 मार्च तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसके मुताबिक 1 फरवरी से 15 फरवरी तक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लेट फीस के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 01:20 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 01:20 PM (IST)
नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने अक्टूबर एडमिशन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरू, 31 जनवरी तक करें आवेदन
NIOS October 2022: नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (National Institute of Open Schooling, NIOS)

NIOS October 2022: नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (National Institute of Open Schooling, NIOS) ने सीनियर सेकेंड्री,सेकेंड्री और वोकेशनल कोर्सेज में दाखिले के लिए अक्टूबर 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें, एनआईओएस प्रवेश आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर उपलब्ध हैं। बिना विलंब शुल्क के आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2022 है। अभ्यर्थी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आवेदन की लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फाॅर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी फॉर्म भर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

NIOS October admission 2022: इन स्टेप्स को फॉलो करके भरें परीक्षा फॉर्म

एनआईओएस परीक्षा फाॅर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर जाएं। इसके बाद, एप्लीकेशन सबमिशन लिंक पर क्लिक करें आवेदन पत्र पर जाएं। अब आवेदन पत्र में पूछे गए व्यक्तिगत विवरण और अन्य विवरण दर्ज करें। आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। इसके बाद दस्तावेज़ के साथ फॉर्म जमा करें। अभ्यर्थी फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

एनआईओएस विलंब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को 15 मार्च तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसके मुताबिक, 1 फरवरी से 15 फरवरी तक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लेट फीस के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं 16 से 28 फरवरी तक आवेदन करने वालों को लेट फीस के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, 1 मार्च से 15 मार्च तक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से 700रुपये का विलंब शुल्क लिया जाएगा। वहीं इस संबंध में परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ ओपन स्कूलिंग पर विजिट कर सकते हैं।   

chat bot
आपका साथी