NIOS Board Exam 2021: जून में होने वाली सेकेंडरी एंड सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं के लिए फीस जमा करने की लास्ट डेट आगे बढ़ी, करें चेक

NIOS Board Exam 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग, (National Institute of Open Schooling, NIOS)

NIOS Board Exam 2021नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (National Institute of Open SchoolingNIOS) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं 2021 के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री के छात्र-छात्राएं 15 मई तक फीस जमा कर सकते हैं।

Nandini DubeyTue, 11 May 2021 10:45 AM (IST)

NIOS Board Exam 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग, (National Institute of Open Schooling, NIOS) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं 2021 के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री के छात्र-छात्राएं बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने के लिए 15 मई, 2021 की रात 11:59 बजकर मिनट तक फीस जमा कर सकते हैं। NIOS ने एक ट्वीट के माध्यम से यह सूचना दी है।

"डियर लर्नर, NIOS सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री पाठ्यक्रमों के लिए जून 2021 के लिए परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि (1500 रुपये ) के साथ अंतिम तिथि 15 मई 2021 की मध्यरात्रि तक बढ़ा दी गई है।

वहीं जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक जून के महीने में प्रस्तावित 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए अप्लाई नहीं किया है, वे भी एनआईओएस की आधिकारिक साइट sdmis.nios.ac.in पर जाकर लॉगइन करके आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी आवेदन कर सकते हैं।

NIOS Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं 2021 के लिए ऐसे करें आवेदन

10वीं और 12वीं की परीक्षा में आवेदन करने के लिए सबसे पहले परीक्षार्थी एनआईओएस की वेबसाइट https://sdmis.nios.ac.in/registration/examपर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन लिंक पर जाएं। इसके बाद नामांकन संख्या दर्ज करें और लॉगिन करें। इसके बाद राज्य, पहचान प्रकार चुनें और पाठ्यक्रम लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद विषयों और अध्ययन केंद्र का चयन करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।इसके बाद परीक्षा शुल्क करें। आवेदन करने के बाद आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट लेंकर रख लें।

NIOS बोर्ड परीक्षा 2021 जून 2021 में आयोजित की जाएगी। हालांकि 10 और 12 के लिए परीक्षा अभी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग,द्वारा जारी किया जाना है। ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.