NIOS Admit Card 2021: 10वीं और 12वीं कक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी, 27 सितंबर से होना है प्रैक्टिकल

NIOS Admit Card 2021 राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान ने कक्षा 10 और कक्षा 12 की अक्टूबर व नवंबर 2021 महीनों के दौरान आयोजित किये जाने वाले पब्लिक एग्जामिनेशन के अंतर्गत इस माह से शुरू होने वाली प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:39 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:39 PM (IST)
NIOS Admit Card 2021: 10वीं और 12वीं कक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी, 27 सितंबर से होना है प्रैक्टिकल
छात्र ऑफिशियल वेबसाइट, sdmis.nios.ac.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NIOS Admit Card 2021: राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) ने सेकेंड्री यानि कक्षा 10 और सीनियर सेकेंड्री यानि कक्षा 12 की अक्टूबर व नवंबर 2021 महीनों के दौरान आयोजित किये जाने वाले पब्लिक एग्जामिनेशन के अंतर्गत इस माह से शुरू होने वाली प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जिन स्टूडेंट्स ने एनआईओएस अक्टूबर-नवंबर 2021 पब्लिक एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे प्रायोगिक परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए अपना एडमिट कार्ड संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, sdmis.nios.ac.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एनआईओएस द्वारा प्रैक्टिकल एग्जाम एडमिट कार्ड को लेकर जारी अपडेट के अनुसार, “आपका हॉल टिकट तभी डाउनलोड किया जाएगा जब आपने अक्टूबर - नवंबर 2021 की सार्वजनिक परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान किया हो और यदि आपकी तस्वीर एनआईओएस के पास उपलब्ध हो। यदि फोटो गायब होने के कारण आपका हॉल टिकट नहीं बनता है, तो कृपया अपने क्षेत्रीय केंद्र से तुरंत संपर्क करें।”

27 सितंबर से होना है प्रैक्टिकल

इससे पहले एनआईओएस ने अक्टूबर-नवंबर 2021 के पब्लिक एग्जाम के लिए प्रायोगिक परीक्षाओं को लेकर अधिसूचना हाल ही में, 13 सितंबर 2021 को जारी की थी। इस अधिसूचना के अनुसार, सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के लिए प्रायोगिक परीक्षाएं 27 सितंबर 2021 से आयोजित की जानी हैं।

इन स्टेप में डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

जिन स्टूडेंट्स ने अक्टूबर-नवंबर 2021 पब्लिक पब्लिक एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किया है और परीक्षा शुल्क भरा है, वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, sdmis.nios.ac.in पर विजिट करने के बाद एग्जामिनेशन सेक्शन में सम्बन्धित हॉल टिकट डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपना इनरोलमेंट नंबर और हाल टिकट टाईप भरकर सबमिट करें। इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखेगा, जिसका प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

chat bot
आपका साथी