NIMCET 2020: आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

NIMCET 2020 नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी रायपुर (National Institute of Technology Raipur) ने एनआईएमसीईटी 2020 प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:41 PM (IST)
NIMCET 2020: आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई
NIMCET 2020: आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

NIMCET 2020: नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, रायपुर (National Institute of Technology Raipur) ने एनआईएमसीईटी 2020 (NIMCET Examination 2020) प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी है। इसके मुताबिक इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार अब 11 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ-साथ आवेदन फॉर्म संशोधित भी कर सकते हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं या फिर जिनके फॉर्म में कुछ गड़बड़ी रह गई है तो वे ऑफिशियल वेबसाइट nimcet.in पर जाकर ओवदन कर सकते हैं। हाल ही में NIT रायपुर ने NIMCET 2020 परीक्षा के शेड्यूल को भी बदला है। इसके मुताबिक अब NIMCET 2020 परीक्षा 9 अगस्त 2020 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें कि इसके बाद आवेदन की तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।  

कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन के कारण परीक्षा को टाल दिया गया था। वहीं एनआईटी के नोटिस में आवेदन की प्रक्रिया को लॉक डाउन के बाद फिर से शुरु करने की बात कही गयी है। इसके लिए संस्थान ने किसी निश्चित तिथि की घोषणा नहीं की है और, नोटिस के अनुसार, लॉक डाउन के बाद की स्थिति के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। वहीं अब चूंकि अब धीरे-धीरे जैसे लॉकडाउन में छूट मिल रही है, उसके आधार पर तमाम अन्य गतिविधियों की तरह शैक्षणिक गतिविधियां भी तेजी से आगे बढ़ाई जा रही हैं।

बता दें कि एनआईएमसीईटी के माध्यम से देश भर के विभिन्न राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में एमसीए प्रोग्राम में दाखिले के प्रक्रिया पूरी जाती है। सत्र 2020-21 के लिए 10 एनआईटी में एमसीए कार्यक्रम में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों का चयन एनआईएमसीईटी 2020 किया जाएगा।

इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड:

उम्मीदवार ध्यान दें कि इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख भी तय हो चुकी है। एडमिट कार्ड 20 जुलाई 2020 को जारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी