NID DAT Prelims Result 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन ने DAT प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम किया जारी, ऐसे करें चेक

NID DAT Prelims Result 2021 नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन ( National Institute of DesignNID) ने BDes और MDes प्रोगाम के लिए आयोजित होने वाली डिज़ाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (DAT) प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। NID ने रिजल्ट admissions.nid.edu पर जारी किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:25 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:37 PM (IST)
NID DAT Prelims Result 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन ने DAT प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम किया जारी, ऐसे करें चेक
NID DAT Prelims Result 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन ( National Institute of Design,NID)

 NID DAT Prelims Result 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन ( National Institute of Design,NID) ने BDes और MDes प्रोगाम के लिए आयोजित होने वाली डिज़ाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (DAT) प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। NID ने रिजल्ट admissions.nid.edu पर जारी किया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे जरूरी डिटेल्स जैसे रोल नंबर सहित अन्य जानकारी शेयर करने के बाद नतीजे चेक कर सकते हैं।वहीं प्रीलिम्स परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। यह मुख्य परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। मेंस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। वहीं रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को भी फाॅलो कर सकते हैं।

NID DAT Result 2021: रिजल्ट चेक करने के इन स्टेप्स को करें फाॅलो

NID DAT Result 2021: डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिज़ाइन की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद ‘NID DAT prelims result’ tab 2021” नामक लिंक को ढूंढें और उस पर क्लिक करें। इसके बाद ईमेल पता, जन्म तिथि और स्क्रीन पर दिखाए गए कैप्चा कोड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद सही डिटेल्स एंटर करने के स्क्रीन पर एनआईडी डीएटी 2021 परिणाम प्रदर्शित किया जाएगा। एनआईडी डीएटी 2021 का परिणाम को डाउनलोड करें और अपने संदर्भ के लिए उसी का प्रिंटआउट लेंकर रख लें।

संस्थान ने पहले कहा था कि बीडीएस मेंस परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए, छात्रों को एक पीडीएफ फाइल में संबंधित विषयों पर एक थीम पोस्टर अपलोड करना होगा, जिसका आकार 10 एमबी से अधिक नहीं होगा। थीम पोस्टर और पोर्टफोलियो अपलोड करने की आखिरी तारीख 28 जून, 2021 है। बता दें कि एनआईडी डीएटी दो स्तरीय प्रवेश परीक्षा है। इस प्रवेश परीक्षा पास करने वाले छात्र आंध्र प्रदेश, असम, हरियाणा और मध्य प्रदेश में संस्थान के परिसरों में प्रवेश ले सकते हैं। वहीं इस प्रवेश परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी