NID DAT Prelims Admit Card 2021: डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड आज शाम 4 बजे से करें डाउनलोड, 14 मार्च को होगी प्रवेश परीक्षा

NID DAT Prelims Admit Card 2021 एनआईडी द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक डिजाइन प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन चुके उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल admissions.nid.edu पर शाम 4 बजे के बाद विजिट करके अपना एनआईडी डीएटी प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर पाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:47 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:47 AM (IST)
NID DAT Prelims Admit Card 2021: डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड आज शाम 4 बजे से करें डाउनलोड, 14 मार्च को होगी प्रवेश परीक्षा
एनआईडी द्वारा डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (डीएटी) के प्रारंभिक परीक्षा के चरण का आयोजन 14 मार्च 2021 को किया जाना है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NID DAT Prelims Admit Card 2021: देश भर के विभिन्न नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (एनआईडी) में संचालित बैचलर डिग्री और मास्टर डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाले डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (डीएटी) के लिए एडमिट कार्ड आज जारी किये जाएंगे। एनआईडी द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक डिजाइन प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन चुके उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, admissions.nid.edu पर शाम 4 बजे के बाद विजिट करके अपना एनआईडी डीएटी प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर पाएंगे। बता दें कि एनआईडी द्वारा डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (डीएटी) के प्रारंभिक परीक्षा के चरण का आयोजन 14 मार्च 2021 को किया जाना है।

यहां से कर पाएंगे एनआईडी डीएटी प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये एनाउंसमेंट सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले एडमिट कार्ड से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने विवरणों (ईमेल और जन्म-तिथि) को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार अपना डीएटी एडमिट कार्ड 2021 स्क्रीन पर देख पाएंगे। प्रवेश परीक्षा का प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सेव कर लेनी चाहिए।

डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट (डीएटी)

एनआईडी द्वारा जारी डीएटी 2021 हैंडबुक के अनुसार डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन चरणों में किया जाएगा – प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा। प्रारंभिक परीक्षा 3 घंटे की होगी और इसके लिए कुल 100 अंक निर्धारित किये गये हैं। प्रारंभिक परीक्षा पेपर-एण्ड-पेंसिल/पेन मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में टेक्स्ट और विजुअल आधारित प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा का माध्यम सिर्फ अग्रेजी होगा। परीक्षा के आधार पर विभिन्न कटेगरी के लिए निर्धारित किये जाने वाले कट-ऑफ के अनुसार उम्मीदवारों को अगले चरण मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए शार्टलिस्ट किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी